Breaking News

बाबा गोरखनाथ की पावन नगरी गोरखपुर में में जियो ट्रू 5G की सेवा प्रारम्भ, वाराणसी के बाद पूर्वांचल का दूसरा शहर हुआ 5G

गोरखपुर। आज रिलायंस जियो ने बाबा गोरखनाथ की पावन नगरी गोरखपुर में में जियो ट्रू 5जी की सेवा प्रारम्भ कर दी है। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर 15वां शहर है जो जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से कनेक्ट हुआ है। इससे पहले आगरा, वाराणसी, लखनऊ, मथुरा, कानपूर, प्रयागराज, झाँसी, मेरठ, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर और एनसीआर में नोएडा और ग़ाज़ियाबाद जैसी प्रमुख शहर जियो ट्रू 5जी से जुड़ चुके हैं।

एशिया कप 2023 के लिए आर अश्विन ने बताया नया वेन्यू, कहा पाकिस्तान के बाद…

आज जियो ने गोरखपुर के अलावा भारत के 9 और शहरों में भी ट्रू 5जी सेवा शुरू की है। इसी के साथ अब रिलायंस के 1 GBPS+ वाले ट्रू 5g नेटवर्क से जुड़ने वाले शहरों की संख्या बढ़कर 236 हो गई है।

उत्तर प्रदेश के अलावा जियो ने आज आंध्र प्रदेश के हिन्दपुर, मदनापल्ले, प्रोद्दातूर, छत्तीसगढ़ के रायपुर, उड़ीसा के तलचर, पंजाब के पटियाला, राजस्थान के अलवर, तेलंगाना के मनचेरियल और उत्तराखंड के रुड़की में जियो ट्रू 5जी सेवाओं की शुरुआत की है।

जियो ट्रू 5G की सेवा

रिलायंस जियो इन लगभग सभी शहरों में 5जी नेटवर्क शुरु करने वाला पहला टेलिकॉम ऑपरेटर है। इन सभी शहरों में आज से जियो यूजर्स जियो वेलकम ऑफर का लाभ उठा पाएंगे जिसके तहत बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के 1Gbps+ की तेज रफ्तार वाले 5जी इंटरनेट नेटवर्क का लाभ पा सकते हैं।

इस अवसर पर जियो के प्रवक्ता ने कहा कि “हम देश के इन 8 राज्यों में एक साथ 10 शहरों में जियो ट्रू 5जी की शुरुआत पर गौरवान्वित हैं। इस लॉन्च के साथ ही जियो यूजर्स के लिए देशभर के 236 शहरों में जियो के नववर्ष के 5जी ट्रांस्फोर्मेशन से लाभान्वित हो सकते हैं। आज जिन शहरों में जियो ट्रू 5जी की शुरुआत हुई है वह देश में टूरिज्म, व्यवसाय और शिक्षण केंद्रों के लिहाज से अहम हैं।

महंगी शिक्षा, लड़कियों की उच्च शिक्षा में बाधा है!

इस जियो ट्रू 5जी के लॉन्च के साथ ही उपभोक्ता न सिर्फ टेलिकॉम नेटवर्क का फायदा उठाएंगे, बल्कि इसके इस्तेमाल से ई गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी और उद्यौगिक इकाइयों में तेज स्पीड का अनुभव कर लाभान्वित हो पाएंगे। हम आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और उत्तरांखंड की सरकारों का भी धन्यवाद करते हैं जिन्होंने हमें तेजी से डिजिटाइजेशन के लिए हमें सहयोग दिया।”

जियो ट्रू 5जी से तीन गुना लाभ मिलता है, जिसकी वजह से..

1. स्टैंड अलोन आर्किटेक्चर होने की वजह से जियो ट्रू 5जी नेटवर्क की 4G नेटवर्क पर निर्भरता शून्य है।

2. इसमें 700MHz, 3500 MHz और 26 GHz के सबसे बेहतर और बड़े 5जी स्पैक्ट्रम शामिल हैं।

3. कैरियर एग्रीगेशन की तकनीक का इस्तेमाल कर 5जी फ्रीक्वेंसी को एक बेहतर नेटवर्क के रुप में जोड़ा है, जिससे अत्याधुनिक और बेहतर डेटा हाईवे बना है।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...