Breaking News

फर्जी सरकारी वेबसाइट बनाकर मंगाये नौकरी के आवेदन, 27 हजार लोगों से लाखों की ठगी

दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम सेल ने नौकरी के नाम पर 27 हजार लोगों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस पूरे स्कैंडल को फर्जी वेबसाइट बनाकर अंजाम दिया गया.

साइबर क्राइम सेल के डीसीपी एनेश रॉय ने बताया कि इस गिरोह ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की फर्जी वेबसाइट बनाई हुई थी. इस वेबसाइट के बाद इन्होंने 1300 नौकरियों के लिए आवेदन मांगे. हजारों लोग इनके जाल में फंस गए और लोगों ने भारी संख्या में आवेदन किया.

दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सैल को जब इस स्कैंडल की जानकारी मिली तो उन्होंने अपने स्तर पर इसकी जांच शुरू की. जांच के बाद पता चला कि ये वेबसाइट एक गिरोह की तरफ से संचालित की जा रही है और दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सैल ने जाल बिछाकर इस गिरोह को बेनकाब किया. पुलिस ने रेड करके गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 49 लाख रुपये, तीन लैपटॉप और सात मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं.

साइबर सेल टीम के अनुसार इन शातिर ठगों से कुछ और अहम और अनसुलझे मामलों का खुलासा हो सकता है. दिल्ली पुलिस लगातार मामले पर नजर बनाए हुई थी. राजधानी की हाईटेक पुलिस को पकड़े गए आरोपियों की शिनाख्त पर आगे की कार्रवाई कर रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 29 मार्च 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप इधर-उधर समय व्यर्थ ...