Breaking News

10वीं 12वीं पास के लिए निकली नौकरी, आज ही करे आवेदन

चंडीगढ़ परिवहन उपक्रम (सीटीयू) में ड्राइवर और कंडक्टर के 177 पदों पर भर्ती (नौकरी) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन में बस कंडक्टर के 131 और ड्राइवर के 46  पद हैं. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स 10 अप्रैल तक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. किसी भी एसबीआई ब्रांच में फीस जमा कराने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2023 है. योग्यता समेत अन्य जरूरी जानकारी इस प्रकार है.

समाज के ताने बाने से खिलवाड़ करती हेट स्पीच

नौकरी

योग्यता-बस ड्राइवर के लिए पढ़ाई की बात करें तो उम्मीदवार के पास 10वीं पास और एचएमवी लाइसेंस के साथ 5 साल का एक्सपीरिएंस होना चाहिए. वहीं बस कंडक्टर के लिए योग्यता की बात करें तो कैंडिडेट 12वीं पास होना चाहिए और साथ ही कंडक्टर का लाइसेंस भी होना चाहिए.

सैलरी की बात करें तो इन पदों पर कैंडिडेट्स को नौकरी मिलने के बाद 5910 रुपये से लेकर 20200 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी.

कैटेगरी वाइज पदों की बात करें तो बस कंडक्टर के कुल 131 पदों में से जनरल कैटेगरी के लिए 61, ओबीसी कैटेगरी के लिए 35 पद , एससी कैटेगरी के लिए 23 पद और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 12 पद रिजर्व हैं.

वहीं बस ड्राइवर के लिए कुल 46 पदों पर भर्ती होनी है. इनमें में से जनरल कैटेगरी के लिए 22, ओबीसी कैटेगरी के लिए 12 पद , एससी कैटेगरी के लिए 08 पद और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 04 पद रिजर्व हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक यह वैकेंसी बढ़कर 155 तक हो सकती हैं.

About News Room lko

Check Also

किसी काम से बिधूना की ओर जा रहे पंचायत सहायक की सड़क हादसे में मौत, अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर

किसी काम से बिधूना की ओर जा रहे पंचायत सहायक की सड़क हादसे में मौत, अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर

बेला-बिधूना मार्ग के कसहरी मोड़ पर हुई दुर्घटना, चालक वाहन समेत मौके से फरार बिधूना/औरैया। ...