Breaking News

प्रवेश उत्सव के साथ नए शैक्षिक सत्र का आगाज, बच्चों का तिलक कर दिलाया गया नयी कक्षा में प्रवेश

• विद्यालय परिवार ने इस अवसर पर संस्थापक स्व गजेंद्र सिंह “बाबूजी” को किया गया याद

औरैया। बिधूना में शनिवार को नए शिक्षण सत्र के पहले दिन विद्यालय में प्रवेश उत्सव मनाया गया। शुक्रवार को परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद शनिवार को नए सत्र के दाखिले आरंभ हो गए। कहीं विद्यार्थी अकेले पहुंचे तो कई विद्यालयों में स्वजन के साथ नई कक्षाओं में दाखिला कराया। शिक्षक भी अपने संस्थान की विशेषताएं और बेहतर परिणाम का दावा करते हुए दाखिला कराने के लिए प्रेरित करते नजर आए। 01 अप्रैल 2023 शनिवार को विद्यालय में वाणी वंदना के साथ सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने एक साथ प्रवेश महोत्सव धूमधाम से मनाया।

चीन से बाघ को बचाना: इंदिरा ने पाला, मोदी ने पोसा

नए शैक्षिक सत्र का आगाज

नेहरू स्मारक इंटर कालेज कैथावा में नए शैक्षणिक सत्र 2023-24 में कक्षाओं का संचालन शनिवार से शुरू हो गया है। विद्यालय के प्रधानाचार्य ब्रह्मदेव त्रिपाठी ने कहा सभी लोग बच्चों के अधिक से अधिक प्रवेश पर ध्यान दें, इसे लेकर अभिभावकों से संपर्क करे, विद्यालय में शिक्षा, खेल कूद, सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी ध्यान दिया जाए जिससे बच्चे विद्यालय आने के लिए उत्सुक रहे।

नए शैक्षिक सत्र का आगाज

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ त्रिपाठी द्वारा कक्षा 6 में 15 छात्र छात्राओं के नवीन प्रवेश किए गए, प्रधानाचार्य व सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने छात्र-छात्राओं से प्रेम पूर्वक वार्ता की और विद्यालय के शैक्षणिक परिवेश, संसाधनों, लैपटॉप, कंप्यूटर, खेल उपकरण, खेल मैदान, पुस्तकालय एवं मध्यान्ह भोजन के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई। इस दौरान बच्चों द्वारा विद्यालय में रंगोली बनाई गई और उन्होंने सभी शिक्षकों को चंदन रोली लगाकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। विद्यालय के संस्थापक स्वर्गीय श्री गजेंद्र सिंह बाबूजी को इस अवसर पर श्रद्धा पूर्वक याद करते हुए प्रधानाचार्य जी द्वारा उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला गया।

नए शैक्षिक सत्र का आगाज

प्रवेश उत्सव के दौरान शिक्षक और शिक्षाकाओं ने बताया कि शुक्रवार को कक्षा 6 के लिए नये बच्चों का नाम लिखा गया। हम सब को एक साथ मिलकर उनका उत्साह बढ़ाते हुए विद्यालय में उत्तम पठन-पाठन को दिशा देनी है। ग्रामीण अंचल में विद्यालय स्थित होने के कारण सभी लोग आज से ही सघन जनसंपर्क में अपनी सहभागिता देंगे, प्रवेश उत्सव कार्यक्रम के दौरान विद्यालय में सुधीर कुमार सिंह, जितेंद्र सिंह, धर्मेंद्र सिंह, हर्षवर्धन प्रताप, दिलीप सिंह, सुनील यादव, अवधेश तिवारी, रानी वर्मा, आरती यादव, कौशलेंद्र सिंह, मंगल सिंह, गिरीश कुमार, मिथिलेश, संतोष कुमारआदि शिक्षक शिक्षाकायें और कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...