Breaking News

जोशीमठ: 22 और 23 जनवरी को बारिश एवं बर्फबारी के आसार , लोगों की बढ़ेंगी मुश्किलें

भू-धंसाव की मार झेल रहे जोशीमठ के लोगों और प्रशासनिक मशीनरी के लिए मौसम एक बार फिर से बड़ी बाधा बन सकता है। मौसम विभाग ने चमोली समेत प्रदेश के सात जिलों के लिए भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऊंचाई वाले इलाकों में 22 और 23 जनवरी को भी हल्की बारिश एवं बर्फबारी के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक भारी बारिश, बर्फबारी से 2200 मीटर या उससे ऊंचाई वाले इलाकों में सड़कें बंद होने की संभावना है। 2500-3000 मीटर पांच से आठ फीट, 2000-2500 मीटर दो से चार फीट, 1500-1800 मीटर आधा से एक फीट बर्फ गिरने की संभावना है।

जोशीमठ लगभग दो हजार मीटर ऊंचाई पर स्थित है। इसलिए वहां बर्फबारी से लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बर्फबारी की संभावना से डरे हुए हैं लोग : बारिश-बर्फबारी के कारण नगर के बाजार, मनोहरबाग समेत अन्य निचले क्षेत्रों में आई दरारों में पानी घुसने का डर सता रहा है। लोगों को डर है कि इससे घरों और खेतों में आ रही दरारों का सिलसिला तेज हो सकता है।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का 24 से 28 जनवरी तक उत्तराखंड के कई जिलों में ज्यादा असर रहेगा। उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, दून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी होगी। दून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिलों में ओलावृष्टि, बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

About News Room lko

Check Also

एनएसडीसी और इस्कॉन ने पूरे भारत में आदिवासी एवं हाशिए पर पड़े युवाओं को कौशल प्रदान करने के लिए साझेदारी की

• प्रशिक्षित व्यक्तियों को 2025 में प्रयागराज में आगामी महाकुंभ किचेन में नियोजित होने का ...