Breaking News

कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच मस्जिदों में ही पढ़ी गयी जुमे की नमाज

फ़िरोजाबाद जनपद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज जुमे की नमाज अदा की गयी. सरकार,कोर्ट की गाइडलाइंस के मुताबिक मुस्लिम धर्मगुरुओं के आव्हान पर मुस्लिम समाज ने मस्जिदों के अंधर ही नमाज अदा की।

कर्बला कमेटी के अध्यक्ष हिकमत उल्ला खान ने बताया कि उलेमा ए किराम अपील की वजह से पूरे फिरोजाबाद में मस्जिदों के अंदर बहुत सुकून से नमाज अदा की गई। मुस्लिम समाज ने सरकार की गाइड लाइन का पूरा पालन किया है। और बहुत सुकून प्यार मोहब्बत अमन भाई चारे के साथ जुम्मा अलविदा की नमाज अदा की गई। सभी मुस्लिम भाइयों ने मस्जिद के अंदर ही अपने मोहल्लों की मस्जिदों में ही नमाज अदा करी। इस दौरान सड़कों पर नमाज नहीं पढ़ी।

मस्जिदों में पुरुषों ने व घरों में महिलाओं ने अल्लाह से अपने गुनाहों की माफी मांगी और जो लोग इस दुनिया से चले गए हैं उन सब की मगफिरत की दुआ की, और जितने भी लोग बीमार हैं अल्लाह उन सब की बीमारी को दूर कर दे। जितने भी लोग परेशान हैं अल्लाह उनकी परेशानियों को दूर कर दे।अल्लाह हमारे मुल्क प्रदेश व शहर की तरक्की के साथ प्यार मोहब्बत अमन भाईचारा बनाए रखें।

जामा मस्जिद में मौलाना असद शमशी अलीम, शाही मस्जिद में मौलाना आरिफ, मस्जिद मेवा फरोशान में मौलाना शफी कासमी, मस्जिद आगाशाह मौलाना फारुख, शेख लतीफ मुफ्ती तनवीर, आयशा मस्जिद मौलाना आलम मुस्तफा याकोबी, साबरी मस्जिद मौलाना तनवीर उल कादरी, मस्जिद कम्मू भान मुफ्ती कासिम रजी, मक्का मस्जिद मौलाना अमीन अख्तर, हैदरी मस्जिद मौलाना अरशद रजवी ने नमाज अदा कराई।

जामा मस्जिद के सेक्रेटरी सूफी जमील नासिर अबरारी ने प्रशासन व पुलिस प्रशासन का शुक्रिया अदा किया। जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार, एसएसपी आशीष तिवारी ने अलविदा जुमे की नमाज के लिए जो बेहतरीन इंतजाम बात किए उसके लिए फिरोजाबाद के मुस्लिम समाज की आवाम तरफ से बहुत बहुत शुक्रिया।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

अवैध कब्जे पर चला बुल्डोजर : शमशान भूमि पर दबंगों का था कब्जा, दो दिन का समय देने पर भी नहीं हटा अतिक्रमण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 बिधूना। क्षेत्र ...