Breaking News

पीएम से पहले सीएम पहुंचे काशी, कार्यक्रम स्थलों का किया निरीक्षण

वाराणसी। देवदीपावली यानी 30 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले शुक्रवार की दोपहर सीएम योगी वाराणसी पहुंचे। सीएम योगी सात घंटे तक काशी में रहने के दौरान उन स्थानों का निरीक्षण करेंगे जहां पीएम मोदी को जाना है। योगी सबसे पहले राजातालाब के खजुरी स्थित जनसभा स्थल पहुंचे। माना जा रहा है कि सीएम योगी ही पीएम मोदी के कार्यक्रम को अंतिम रूप देंगे। योगी के आगमन को देखते हुए अलसुबह लखनऊ से अधिकारियों का दस्ता भी वाराणसी पहुंच गया। अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी और अपर प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल ने पहुंचते ही सारनाथ से लेकर गंगा घाटों तक का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री गोरखपुर से दोपहर ढाई बजे हेलीकॉफ्टर से सीधे खजुरी स्थित पीएम मोदी के कार्यक्रमस्थल पर बने हेलीपैड पर पहुंचे। यहां अधिकारियों और भाजपा के नेताओं ने उनकी अगवानी की। खजुरी में प्रधानमंत्री की सभा होनी है। इस सभा में करीब दस हजार लोगों को बुलाने का कार्यक्रम रखा गया है। यही से प्रधानमंत्री काशी और पूर्वांचल को कई सौगातें देंगे। खजुरी से सीएम योगी हेलीकाफ्टर से गंगा पार स्थित डोमरी हेलीपैड पर पहुंचेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से अवधूत राम घाट आएंगे।

यहां से अलकनंदा क्रूज से मणिकर्णिका घाट जाकर वहां से काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे। वहां दर्शन पूजन करने के बाद कॉरिडोर के कार्यों की प्रगति जानेंगे। फिर क्रूज से राजघाट जाएंगे। वहां देव दीपावली समारोह की तैयारियां देखेंगे। क्रूज से ही रविदास घाट तक जाएंगे। यहां से वह लंका, बरेका, कैंट होते हुए सर्किट हाउस पहुंचेंगे। जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घंटेभर तैयारियों की समीक्षा बैठक करने के बाद रात में लौट जाएंगे।

देवदीपावली के दिन पीएम मोदी भी खजुरी में सभा के बाद गंगा पार डोमरी जाएंगे। डोमरी गांव पीएम मोदी का आदर्श गांव भी चुना जा चुका है। यहां से गंगा घाट आने के बाद क्रूज से राजघाट आएंगे। राजघाट में पहला दीया जलाकर देवदीपावली उत्सव का भी एक तरह से शुभारंभ करेंगे। राजघाट पर भी पीएम मोदी का संबोधन हो सकता है। यहां भी एक छोटा मंच बनाया गया है। राजघाट से पीएम मोदी सारनाथ जाएंगे। वहां शुरू हुए लाइट एंड साउंड शो देखेंगे।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

दो-दिवसीय डा जगदीश गांधी मेमोरियल मूट कोर्ट कान्क्लेव का भव्य समापन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय डा जगदीश ...