Breaking News

सेबी प्रमुख को हटाने की मांग करते हुए कांग्रेस करेगी आंदोलन, केसी वेणुगोपाल ने किया एलान

कांग्रेस ने हिंडनबर्ग के आरोपों के बाद सेबी प्रमुख को हटाने की मांग करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन करने का एलान किया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव और सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा, “22 अगस्त को पूरे देश में राष्ट्रीय स्तर का बड़ा आंदोलन होगा। हम सेबी अध्यक्ष को उस पद से हटाने की मांग करते हुए प्रत्येक राज्य की राजधानी में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय का घेराव करेंगे।”

उन्होंने कहा, “आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में एआईसीसी महासचिवों, प्रभारियों और पीसीसी अध्यक्षों की बैठक हुई। हमने देश में इस वक्त हो रहे सबसे बड़े घोटालों में से एक- हिंडनबर्ग के खुलासे, अदाणी और सेबी से जुड़े घोटाले के बारे में चर्चा की।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “हमने सर्वसम्मति से दो चीजों की मांग करते हुए इस मुद्दे पर देशव्यापी आंदोलन करने का फैसला किया। एक तो अदाणी मेगा घोटाले पर जेपीसी जांच, जिसमें प्रधानमंत्री पूरी तरह से शामिल हैं और जिसमें वित्तीय बाजार विनियमन के साथ अब गंभीर समझौता किया गया है।”

वेणुगोपाल बोले- हमने सरकार से जातिगत जनगणना की मांग को फिर से दोहराया है
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमने भारत सरकार से बिना किसी देरी के राष्ट्रव्यापी जाति जनगणना की अपनी मांग को फिर से दोहराया है। हमने पहले ही वायनाड आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है। हमने उत्तराखंड, हिमाचल और पूर्वोत्तर राज्यों के अन्य हिस्सों में हुई प्राकृतिक आपदाओं पर चर्चा की।

About News Desk (P)

Check Also

गोशाला में 150 गोवंशों की मौत, ग्राम प्रधान समेत नौ लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया मुकदमा

रायबरेली:  रायबरेली के गदागंज के जगतपुर ब्लॉक क्षेत्र के अस्थायी गोवंश आश्रम धूता में 150 ...