Breaking News

किआ मोटर्स इंडिया ने नवंबर में अपनी इस लग्जरी एसयूवी की 14,005 यूनिट्स बेचीं

कोरियाई कार निर्माता कंपनी किआ मोटर्स इंडिया ने नवंबर में अपनी लग्जरी एसयूवी सेल्टॉस की 14,005 यूनिट्स बेची हैं. कंपनी ने बताया कि पिछले महीने की तुलना में उसकी बिक्री नौ फीसदी बढ़ी है. ये लगातार दूसरा महीना है जब कंपनी की एसयूवी की बिक्री बढ़ी है.

सेल्टॉस के इस शानदार प्रदर्शन के चलते किआ मोटर्स अब देश की चौथी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में शामिल हो गई है. कंपनी ने कहा कि अगस्त 2019 में भारतीय बाजार में कदम रखने के बाद से अब तक कंपनी 40,000 से ज्यादा सेल्टॉस की आपूर्ति कर चुकी है. वर्तमान तक कंपनी के पास सेल्टॉस की कुल बुकिंग 86,840 पहुंच चुकी है.

कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट और सेल्ड एंड मार्केटिंग प्रमुख मनोहर भट ने कहा कि देश में उसकी 100 दिन की यात्रा काफी रोमांचक रही है. वो लोगों द्वारा उस पर जताया गया भरोसा वास्तव में सकारात्मक वृद्धि का वसीयतनामा है. कंपनी का आंध्रप्रदेश के अनंतपुर में स्थित प्लांट सालाना तीन लाख यूनिट्स उत्पादन करने में सक्षम है. कंपनी ने कहा कि वो मार्च 2020 तक देश में अपने बिक्री नेटवर्क का विस्तार कर 300 करेगी.

सेल्टॉस की इस शानदार बिक्री के पीछे उसका एग्रेसिव प्राइस टैग एक बड़ी वजह है. कंपनी ने इस कार को 9.69 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है और इस प्राइस रेंज में इतने फीचर्स किसी और कार में फिलहाल तो नहीं है. किआ सेल्टॉस में पैसेंजर्स की सेफ्टी का भी खास ध्यान रखा गया है और जिसके चलते इसके केबिन में छह एयरबैग्स दिए गए हैं.

कार में 8 इंच का हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, पुश बटन और वाईफाई जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. किआ सेल्टॉस ग्राहकों को तीन गियरबॉक्स ऑप्शन ऑफर करती है. इसमें आपको 7-स्पीड डीसीटी, आईवीटी के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है.

About News Room lko

Check Also

पांच लाख टन रबी प्याज खरीदेगी केंद्र सरकार, उपभोक्ता मामलों के सचिव ने बताई इसकी वजह

प्याज निर्यात प्रतिबंध के मद्देनजर मंडी की कीमतों में संभावित गिरावट की चिंता के बीच ...