Breaking News

एमजी मोटर बहुत जल्द लांच करेगा मिडिल क्लास के लिए ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार

एमजी मोटर कंपनी सस्ती इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी में है। एमजी मोटर ने गुरुवार को कहा है कि इंडियन मार्केट के लिए वह 10 लाख से कम की इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है। एमजी मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव छाबा ने कहा कि स्थानीय ग्राहकों की जरूरतों से रुझान लेते हुए कंपनी ने पहले ही इस प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि कॉन्सेप्ट मॉडल अगले एक साल में पूरा हो जाएगा और प्रॉडक्शन मॉडल अगले 3-4 साल में सड़कों में आ सकता है।

उन्होंने बताया, ‘अगर इलेक्ट्रिक गाड़ियों को मेनस्ट्रीम बनना है तो कीमत 10 लाख रुपये से कम होनी चाहिए। आपके पास एक स्मार्ट कॉन्सेप्ट होना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि कंपनी को अभी कार के शेप (आकार) के बारे में फैसला करना है। साथ ही, प्रॉडक्शन के वॉल्यूम और इस कार का प्रॉडक्शन कहां होगा, इसका फैसला भी किया जाना है।

छाबा ने कहा, ‘हम इस मार्केट में एक सीरियस प्लेयर बनना चाहते हैं। और यह इलेक्ट्रिक वीइकल हमें मार्केट की दूसरी बड़ी कंपनियों से अलग करेगा। हम बड़े प्लेयर्स के साथ इतनी आसानी से प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते हैं.ये प्लेयर्स 25-30 सालों से यहां हैं। ऐसे में अलग होना होगा।’

जनवरी में लॉन्च होगी इलेक्ट्रिक SUV
एमजी मोटर ने गुरुवार को अपनी इलेक्ट्रिक SUV ZS पेश की है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को अगले साल जनवरी में लॉन्च किया जाएगा, तभी इसकी कीमतों की घोषणा होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक SUV की कीमत 22-25 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

एमजी मोटर की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS में 44.5 kWh की बैटरी लगी है, जो कि सिंगल चार्ज पर करीब 340 किलोमीटर की रेंज देती है। कंपनी शुरुआत में इस कार की बिक्री दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद और हैदराबाद में करेगी। इलेक्ट्रिक SUV को कंपनी के हलोल प्लांट (गुजरात) में बनाया जाएगा।

कंपनी शुरुआत में हर महीने इलेक्ट्रिक SUV की 100 यूनिट्स बनाएगी। डिमांड के आधार पर इसके मंथली प्रॉडक्शन को बढ़ाकर 200-300 यूनिट किया जा सकता है। एमजी मोटर की अगले 2 सालों में इंडियन मार्केट में 4 वीइकल्स लॉन्च करने की योजना है।

About News Room lko

Check Also

रिलायंस जियो के नतीजे जारी; मुनाफा 13% बढ़कर ₹5337 करोड़ हुआ, आय में 11 फीसदी की बढ़ोतरी

देश की अग्रणी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड (RJIL) ने अपने नतीजे जारी कर ...