Breaking News

टॉक टू टाइप सुविधा लाने वाला दुनिया का पहला सोशल मीडिया मंच बना “कू”

लखनऊ। “कू” ने जादुई “टॉक टू टाइप“ फीचर को लॉन्च करने की घोषणा की है। जो कोई भी अपने विचारों को सभी से साझा करना चाहता है, वह ऐसा अब आसानी से बिना टाइप किए कर सकता है। आप अपने विचारों को बोलें और शब्द जादुई रूप से स्क्रीन पर दिखाई देंगे। और यह सब सिर्फ़ एक बटन के क्लिक पर और कीबोर्ड का उपयोग किए बिना। कू पर वर्तमान में उपलब्ध सभी भारतीय भाषाओं में ऐसा सम्भव होगा। मूल भारतीय भाषा में लोगों के साथ विचार साझा करने का यह सबसे आसान तरीका कहलाएगा। ना सिर्फ़ अंग्रेजी, बल्कि ऐप पर उपलब्ध हर भारतीय क्षेत्रीय भाषा में “टॉक टू टाइप“ फीचर का उपयोग करने वाला, ‘कू’ दुनिया का पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है।

यह सुविधा क्षेत्रीय भाषाओं में क्रीएशन को लाखों कू उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे आसान बनाएगी। इस तरह की सुविधा के माध्यम से कीबोर्ड का उपयोग करने में असहज महसूस करने वाले उपयोगकर्ताओं को सक्षम और सशक्त बनाया जाएगा। कू के सह-संस्थापक, अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा यह टॉक टू टाइप “सुविधा जादुई है और क्षेत्रीय भाषा के क्रीएटर्ज़ के लिए क्रीएशन को एक बेहतरीन स्तर पर ले जाती है। उपयोगकर्ताओं को अब कीबोर्ड का उपयोग करके लंबे विचारों को टाइप नहीं करना होगा। भारतीय भाषा बोलने वाले सभी जन अब अपने मन की बात फ़ोन पर बोलें और शब्द जादुई रूप से स्क्रीन पर दिखाई देंगे! जिन लोगों के लिए स्थानीय भाषाओं में लिखना मुश्किल था, उनके लिए यह सुविधा उनके सारे दर्द दूर कर देती है। अभिव्यक्ति के सबसे आसान स्थानीय रूपों के द्वारा हर भारतीय के विचार पूरे भारत तक सहज रूप से पहुँचाकर हम भारतीयों और भारत को अपना योगदान देते रहेंगे।

कू के सह-संस्थापक, मयंक बिदावतका ने कहा “कू के माध्यम से हम मिशन स्तर पर भारत को जोड़ना और एक अरब भारतीय आवाज़ों को अपनी मातृभाषा में स्वतंत्र रूप से ख़ुद को अभिव्यक्त करने में सक्षम बनाना चाहते हैं। हम उन सभी के लिए अभिव्यक्ति को सरल बनाते रहेंगे जो अपने दर्शकों और प्रशंसकों से जुड़ना चाहते हैं। लोगों को टाइपिंग के बिना क्रीएट करने में सक्षम बनाने वाली “टॉक टू टाइप“ सुविधा को लॉन्च करने के लिए हम बहुत उत्साहित हैं। आपको बस एक बटन पर क्लिक करना है और अपने फोन में बोलना है। और शब्द जादुई रूप से स्क्रीन पर दिखाई देने लगेंगे। यह इससे आसान नहीं हो सकता। इस तरह की सुविधा शुरू करने वाले हम दुनिया के पहले सामाजिक मंच हैं। आपको यह सुविधा फेसबुक, ट्विटर या अन्य किसी वैश्विक मंच पर नहीं मिलेगी।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

निजता नियमों के मुद्दे पर व्हाट्सएप पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में केंद्र सरकार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *