Breaking News

वंचित लाभार्थियों के लिए 28 अक्टूबर को कोविड-19 टीकाकरण का महाभियान

  • प्रवासी कर्मी एवं अपने घर आये टीका लेकर त्यौहार मनाएं

जमुई। कोरोना मुक्त अभियान को लेकर टीकाकरण का महाभियान विगत कई महीनों से चल रहा है। इसी क्रम में आगामी 28 अक्टूबर को राज्यव्यापी कोरोना रोधी टीकाकरण किया जाना है। इस बार इसके लिए ‘एक अधूरा दो से पूरा’ का नारा दिया गया है। इसके साथ अगर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थी किन्ही वजहों से कोविड-19 का टीका लेने से वंचित रहा हो तो वो इस बार टीका अवश्य लें।

सरकार के प्रयास में सभी से सहयोग की अपील- जिला स्वास्थ्य समिति के कार्यक्रम प्रबंधक सुधांशु नारायण लाल ने प्रवासी कर्मियों से अनुरोध किया है वे अपने पास पिछले 72 घंटे के कोरोना निगेटिव की आरटी-पीसीआर जाँच की रिपोर्ट साथ जरूर रखें। हर हाल में कोरोना को हराने की सरकार के प्रयास में सभी से सहयोग की अपील भी की है।

कोरोना से बचाव को टीकाकरण अभियान लगातार जारी- जिले के सिविल सर्जन डॉ. अजय कुमार भारती ने बताया गया कि जमुई जिला में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान सतत जारी है। उन्होंने दीपावली और महापर्व छठ में आने वाले प्रवासी कर्मियों से आग्रह किया है, वे आगमन और प्रस्थान के पूर्व कोरोना रोधी टीका जरूर लें।सिविल सर्जन ने कोविड -19 टीकाकरण की चर्चा करते हुए कहा कि कोविन पोर्टल पर पंजीयन के लिए पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड वांछित है। उन्होंने कहा इसकी अनुपलब्धता की स्थिति में फोटो पहचान पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, राशन कार्ड, एनपीआर स्मार्ट कार्ड, यूनिक डिसेबिलिटी आईडी के साथ पेंशन पासबुक का उपयोग कर कोविन पोर्टल पर पंजीकृत कर टीकाकरण कराया जा सकता है।

सिविल सर्जन ने सभी से अपील की है- घर से निकलते समय मास्क अवश्य लगायें तथा दो गज की उचित दूरी को अपनाते रहें।

About Samar Saleel

Check Also

उद्धव ठाकरे का कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गुट से हाथ मिलाना है उनका आत्मघाती कदम- डॉ दिनेश शर्मा

• पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के कारण भाजपा कार्यकर्ता कहा जाता है सुपर वारियर ...