Breaking News

कोझिकोड विमान हादसा: दो यात्री पाये गये कोरोना पॉजिटिव, बचाव दल हुआ क्वारंटाइन

केरल स्थित कोझिकोड में हादसे का शिकार हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में सवार दो यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के सूत्रों ने बताया कि दुबई से लौटे विमान में दो यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील ने बताया कि दो कोविड पॉजिटिव में से एक की मौत हो गई है, जिसकी पहचान 45 वर्षीय सुधीर के तौर पर हुई है. मंत्री ने बताया कि उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जो पॉजिटिव पाया गया.

मल्लपुरम के जिलाधिकारी के. गोपालकृष्णन ने बताया कि सभी यात्रियों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और उनकी कोविड जांच भी हुई है. इसके साथ ही शवों की अटॉप्सी कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत होगी.

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने राहत और बचाव अभियान में शामिल लोगों से कहा है वह स्वास्थ्य अधिकारियों को रिपोर्ट भेजें और एहतियात के तौर पर सेल्फ क्वारंटीन हो जाएं. जानकारी के अनुसार राहत और बचाव कार्य में लगे 50 लोग क्वारंटीन हो गए हैं. जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, उनका संपर्क किसी राहत और बचावकर्मी से हुआ था या नहीं, इसकी जांच की जा रही है. एक अधिकारी ने कहा कि इसमें समय लगेगा तब तक के लिए सभी लोग टेंपररी आइसोलेशन में हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...