Breaking News

कुलदीप पाण्डेय बने अखिल भारतीय जनसंघ के प्रदेश अध्यक्ष

• इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में अखिल भारतीय जनसंघ द्वारा संकल्प सभा का आयोजन

लखनऊ। आज इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में अखिल भारतीय जनसंघ द्वारा संकल्प सभा का आयोजन किया गया। जिसमें पार्टी के नारे नीव वही निर्माण नई के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य भारत भूषण पांडे ने उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष पद का दायित्व कुलदीप पांडे को देते हुए प्रदेश में नई ऊर्जा के साथ लोकसभा चुनाव की रणनीति घोषित करते हुए उत्तर प्रदेश को स्वर्गीय बलराज मधोक स्वर्गीय दीनदयाल उपाध्याय स्वर्गीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों का उत्तम प्रदेश बनाने का संकल्प लिया गया साथ ही पार्टी के किसान मोर्चा युवा मोर्चा व अन्य मोर्चा के प्रदेश अध्यक्षों को मनोनीत किया गया।

👉कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर्व: अयोध्या में लाखों श्रद्धालुओं ने सरयू सलिला में आस्था के साथ किया स्नान

संकल्प सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य भारत भूषण पांडे की दिशा निर्देश में उपस्थित 12 प्रदेशों के प्रदेश अध्यक्षों ने आगामी लोकसभा 2024 चुनाव में भारतवर्ष की रीढ़ मध्यवर्गीय परिवारों व युवाओं की मूलभूत समस्याएं जिसमें बेरोजगारी शिक्षा स्वास्थ्य जैसे गंभीर महत्वपूर्ण विषयों पर बताते हुए उनके संभव समाधान की भी चर्चा की।

कुलदीप पाण्डेय बने अखिल भारतीय जनसंघ के प्रदेश अध्यक्ष

उन्होंने कहा कि पूरी कश्मीर नीति जनसंघ के द्वारा ही बनाई गई थी एवं अयोध्या मंदिर काशी और मथुरा की मुद्दों को सर्वप्रथम जनसंघ ने ही उठाया था। जनसंघ के नींव रखने वालों में से एक बलराज मधोक ने 1961 में ही राममंदिर आदि मुद्दों को लोकसभा में उठाया था जिसे बाद में विहिप ने जिसका जन्म 1964 में हुआ थाम लिया।

👉संस्कारयुक्त वातावरण में पले-बढ़े बच्चे ही समाज का मार्गदर्शन करते हैं: डा जगदीश गांधी

पंडित श्यामा चरण मुखर्जी के राजनीतिक सुचिता दीनदयाल उपाध्याय की समाजवाद के बारे में बताते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने कहा की दलित और राष्ट्र के बारे में भारत के सबसे महान विचारको में से एक बाबा साहब अंबेडकर के चिंतन दर्शन और कार्यों का सुचारू रूप से उपयोग नहीं किया गया। उन्होंने कहा मधोक की जो किताब कश्मीर पर आई है उसमे राष्ट्र को लेकर मधोक और अंबेडकर जी के बीच हुई चर्चा वर्णित है इसमें मधोक जी के कश्मीर पर दिए गए विचारो को लागू किया जाना चाहिए।

कुलदीप पाण्डेय बने अखिल भारतीय जनसंघ के प्रदेश अध्यक्ष

पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप पांडे ने कहा कि अब उन लोगों का समय जाने वाला है जिनकी करनी और कथनी में फर्क होता है एवं जो दूसरों के किए गए श्रेष्ठ कार्यों का श्रेय लेने में अग्रणी रहते हैं। उन्होंने कहा कि भूख लगना प्रकृति है भूख न लगना विकृति है, और भूख लगने पर सामने की थाली दूसरे को देना हमारी संस्कृति है।

जनता से पैसे लूटने को टैक्स के नाम पर विकास नहीं कहा जाता।राजनीति की प्राथमिक पाठशाला को पुनः सीचने की आवश्यकता है।लोकसभा की औसत उम्र 60 साल है युवाओं के अधिकारों को खत्म करने के लिए विश्वविद्यालय में चुनाव बंद कर दिया गया जिससे युवा शांत रहें अपनी मांगों और मुद्दों को भूल जाए।

👉विकेटकीपर ने की आउट की अपील तो बल्ला उठाकर मारने के लिए दौड़ पड़े बाबर आजम

संगठन के तीन प्रकार राष्ट्रवाद प्रखर युवा वध प्रखर विकासवाद का जिक्र करते हुए कहा कि सभी पार्टियों द्वारा युवाओं का शोषण केवल झंडे का डंडा लगाने दरी बिछाना के लिए करती है पर उनका चिंतन कोई नहीं करता।

जब शीर्ष सत्ता में बैठे राजनेता द्वारा या कहा जाता है कि हम देश के जनता को मुफ्त में राशन दे रहे हैं यह बेहद दुखद प्रतीत होता है देश में इनके 80 करोड़ जनता इनकी नजर में भिखारी हैं यह जनता का पैसा है और अपने जनता को दिया इसमें तुम्हारा कोई शश्रेय नहीं ।जनता को कौन सा विकास दिया कि आगे ना बढ़ सके अपने पैसे से राशन न खरीद सके?

कुलदीप पाण्डेय बने अखिल भारतीय जनसंघ के प्रदेश अध्यक्ष

संकल्प सभा में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विद्यासागर, उत्तम त्रिपाठी, राष्ट्रीय मंत्र संतोष, अभिषेक पांडे, अभिनव पांडे, राष्ट्रीय सचिन अंबरीश त्रिपाठी, जिला पंचायत सदस्य इंद्रजीत सरोज, प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा कृष्ण कुमार गांधी, बुंदेलखंड क्षेत्रीय अध्यक्ष चंदन सिंह, अंशु मौर्य, मिंटू त्रिपाठी, युवा मोर्चा अध्यक्ष पवन यादव, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मतपाल वैद्य के कार्यकारिणी सदस्य चिंतामणि आदि उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...