Breaking News

Kushwaha Samaj ने मनाई लव-कुश जयंती

बीनागंज। नगर में शनिवार को लव-कुश जयंती Kushwaha Samaj कुशवाहा समाज द्वारा बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर कुशवाहा समाज ने नगर में भव्य चल समारोह निकाला गया ।चल समारोह का शुभारंभ कृषि उपज मंडी से किया गया जिसमें सैकड़ों की संख्या में ब्लॉक चाचौड़ा के कुशवाहा समाज जन उपस्थित रहे।

स्थानीय Kushwaha Samaj द्वारा

समारोह में स्थानीय Kushwaha Samaj कुशवाहा समाज द्वारा अन्य जिलों से भी कुशवाहा समाज के सदस्य बुलाए गए एवं कुशवा समाज द्वारा अखाड़ों के साथ चल समारोह निचला बाजार श्री रामानंद आश्रम तक बड़े ही हर्षोल्लास के साथ निकाला चल समारोह में भगवान लवकुश की झांकी रथ में बनाई गई जिसमें लव और कुश की साज-सज्जा कर रथ में बैठाया गया । चल समारोह का हिंदू युवा वाहिनी और महाकाल समिति द्वारा पूजा अर्चना कर स्वागत किया गया चल समारोह नगर के मुख्य मार्ग से निकालते हुए पुनः कृषि उपज मंडी मैं ही चल समारोह का समापन किया गया । समारोह में कुशवाह समाज के महिला और पुरुषों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया साथ ही अखाड़े एवं ढोल डीजे के साथ लव कुश जयंती मनाई गई।

समारोह में आगे धर्म ध्वजा लिए घुड़सवार चल रहे थे तो पीछे लव-कुश घोड़े को पकड़े हुए थे, चल समारोह में ही दूसरी झांकी में झोपड़ी में बैठी सीता माता आगे हनुमान जी की प्रतिमा के साथ चल समारोह निकल रहा था। चल समारोह में शामिल श्रद्धालु भगवान राम और लव कुश के जयकारे लगा रहे थे वही युवा बैंड बाजों और ढोल ताशों की धुन पर थिरक रहे थे जुलूस में कुशवाह समाज अखाड़े के पहलवानों ने हैरतअंगेज करतब भी दिखाए। चल समारोह के समापन में समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों द्वारा समाज को आगे बढ़ाने एवं समाज में सुधार करने के लिए अपने अपने उद्बोधन दिए।

Loading...
 विष्णु शाक्यवार

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

साईंबाबा जन्मस्थान को लेकर उपजे विवाद पर शिवसेना ने दी अपनी सफाई, कहा :’विवाद बेवजह…’

साई बाबा जन्मस्थान का विवाद उच्च न्यायालय पहुंच गया है। साई जन्मभूमि पाथरी संस्थान ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *