Breaking News

बाजारों में भीड़ रोकने के लिए श्रम विभाग ने दिया साप्ताहिक बंदी पर जोर, नगरीय इलाकों में बंदी के दिन तय, एडवाइजरी जारी

फ़िरोज़ाबाद। कोरोना वैश्विक महामारी पूरे देश में चिंताजनक हालत में है। लगातार मरीजों और कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। सरकार ने जो गाइडलाइन तय की है उसका लोग पालन नही कर रहे है। ज्यादातर लोग बाजारों में सोशल डिस्टेन्स का पालन तक नही कर रहे हैं। ऐसे में बाजारों में भीड़ भाड़ रोकने के लिए श्रम विभाग ने कुछ कदम उठाए हैं।

क्या है श्रम विभाग के कदम

फ़िरोज़ाबाद का श्रम विभाग बाजारों में साप्ताहिक बंदी पर जोर दे रहा है। जिसके लिए श्रम विभाग ने आदेश जारी कर दुकानदारों से कहा है कि वह अपने-अपने प्रतिष्ठानों को तय रोस्टर के हिसाब से ही खोलें।

किस नगरीय इलाके में कब बंद रहेगा बाजार

श्रम विभाग की तरफ से जो जानकारी दी गयी है उसके मुताविक नगर निगम फ़िरोज़ाबाद की सीमा में चूड़ियों के गोदाम, किताबें और कैमिकल की दुकानें रविबार के दिन बंद रहेंगी,अन्य बाजार मंगल को बंद रहेगा,बुधबार को ऑटोमोबाइल, डीजल की दुकानें बंद रहेंगी, गुरुवार को नाई की दुकानें बंद रहेंगी।

टूण्डला नगर के बाजार की साप्ताहिक बंदी शुक्रवार को रहेगी। केवल गल्ला मंडी रविवार को बंद रहेगी, शिकोहाबाद नगर क्षेत्र में टाइपिंग इंस्टिट्यूट और फोटो स्टेट की दुकानें रविवार को बंद रहेंगी। अन्य बाजार शुक्रवार को बंद रहेगा श्रम विभाग की जानकारी के मुताविक नगला बीच, मक्खनपुर, सिरसागंज औऱ एका का बाजार शुक्रवार को बंद रहेगा। जबकि जसराना का बाजार गुरुवार और फरिहा का बाजार बुधवार को बंद रहेगा।

रिपोर्ट-अरविन्द शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...