Breaking News

कानपुर की घटना के बाद हरकत में आयी पुलिस, फ़िरोज़ाबाद पुलिस चलाएगी हिस्ट्रीशीटरों के सत्यापन का अभियान

फ़िरोज़ाबाद। कानपुर में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या की वारदात से फ़िरोज़ाबाद पुलिस भी सकते है। भविष्य में ऐसी घटनाओं की रोकथाम के उद्देश्य से जनपद पुलिस हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफ जल्द ही अभियान चलाने जा रही है। पुलिस इन हिस्ट्रीशीटरों के बारे में तमाम जानकारियां हासिल करेगी और अगर कोई हिस्ट्रीशीटर अपराध में लिप्त पाया जाता है या उसकी भूमिका संदिग्ध पायी जाती है तो उस पर पुलिस कड़ा एक्शन लेने की तैयारी में है।

किस तरह का होगा अभियान

फ़िरोज़ाबाद पुलिस ने जिले के हिस्ट्रीशीटरों को चिन्हित कर लिया है, जिनकी संख्या 1528 है। एसएसपी ने इन सभी के सत्यापन के निर्देश सभी सर्किलों के सीओ को दिए है। इन हिस्ट्रीशीटरों के बारे में यह पता लगाया जाएगा कि इनके खिलाफ लास्ट केस कब दर्ज हुआ था। आजकल यह हिस्ट्रीशीटर क्या कर रहे हैं। इनकी जीविका का साधन क्या है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

फ़िरोज़ाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल का कहना है कि जिले में हिस्ट्रीशीटरों की संख्या 1528 है। जिनके बारे सभी सीओ को सत्यापन के निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी ने यह भी बताया कि 150 हिस्ट्रीशीटर जेल में बंद हैं, जबकि 200 मिसिंग हैं।

कानपुर की घटना के बाद उठाया गया कदम

दरअसल में कानपुर के कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे द्वारा आठ पुलिसकर्मियों को मौत की नींद सुलाने के बाद फ़िरोज़ाबाद पुलिस भी हरकत में है और जिले में हिस्ट्रीशीटरों के सत्यापन का अभियान चलाया जा रहा है।

रिपोर्ट-अरविन्द शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

यूट्यूबर साक्षी मिश्रा ने ससुर समेत नौ लोगों पर दर्ज कराया मुकदमा, लगाए ये आरोप

बरेली:  बरेली की यूट्यूबर साक्षी मिश्रा ने अपने ससुर हरीश नायक पर एक और मुकदमा ...