Breaking News

भगवामय हुई लखनपुरी, एक लाख घरों में लगाए जायेंगे भगवा ध्वज, वाहन रैली में हुआ श्रीराम जयघोष

लखनऊ। भगवान श्रीराम के जयघोष के साथ राजधानी में बुधवार को घर-घर भगवा अभियान का शुभारंभ किया गया। भारतीय केसरिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज कृष्ण श्रीवास्तव ने आज वाहिनी के जानकीपुरम स्थित मुख्यालय में आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि भगवा ध्वज सनातन की पहचान है और अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण तथा जनवरी माह से दर्शन प्रारम्भ होने तक पूरे प्रदेश में एक करोड़ घरों मं भगवा ध्वज फहराने का संकल्प लिया गया है। जिस क्रम में राजधानी लखनऊ में एक लाख घरों में भगवा ध्वज फहराने का शुभारम्भ आज से किया जा रहा है।

भगवामय हुई लखनपुरी, एक लाख घरों में लगाए जायेंगे भगवा ध्वज, वाहन रैली में हुआ श्रीराम जयघोष

मनोज श्रीवास्तव ने कहा कि सनातन धर्म मानने वाले सभी लोगों को अपने-अपने घरों में भगवा ध्वज फहराना चाहिए। इस अवसर पर समारोह को सम्बोधित करते हुए पीठाधीष्वर चित्रगुप्त पीठ महामंडलेश्वर स्वामी सच्चिदानंद महाराज ने कहा कि सनातन धर्म में शास्त्र के शस्त्र की भूमिका उल्लेखित है और भगवा ध्वज क्रांति व शांति का प्रतीक होता है, इसलिए प्रत्येक सनातनी को भगवा के आन-बान व शान के प्रति सजग व समर्पित होना चाहिए।

राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन में अधिकारियों-कर्मियों ने ली ‘पंच-प्रण’ की शपथ

समारोह को सम्बोधित करते हुए वाहिनी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव हृदय श्रीवास्तव ने कहा कि सनातन धर्म में अनाचार, अत्याचार व पापाचार के विरु द्ध सख्त कार्रवाई करने का संदेश महापुरुषों ने दिया है, इसलिए सनातन धर्म को कमजोर समझने की गलती करने वालों को यह सबक याद रखना चाहिए।

भगवामय हुई लखनपुरी, एक लाख घरों में लगाए जायेंगे भगवा ध्वज, वाहन रैली में हुआ श्रीराम जयघोष

उन्होंने यह भी कहा कि सनातन धर्म में भगवा ध्वज स्वाभिमान का प्रतीक है और भगवा ध्वज प्रत्येक घर पर सुशोभित होना चाहिए। शुभारंभ समारोह में मनोज सक्सेना मथुरा, रवि सक्सेना कानपुर, प्रेम सिन्हा मुम्बई, प्रयाग राज से संतोष कुमार, अनिल सिंह बलिया, कुमार हेमंत कुशीनगर, विजय राघव दास रायबरेली, पुज्य गुरु महंत बाबा(सुखई खेड़ा रायबरेली), अभय राही, अजीत श्रीवास्तव, पंकज मिश्रा सुल्तानपुर आदि ने विचार व्यक्त किया।

शुभारंभ समारोह में संघ के भाग संचालक जेके सिन्हा व संघ के कई वरिष्ठ स्वयं सेवक व स्थानीय पार्षद मान सिंह, स्वदेश सिंह,सतेन्द्र, भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व पार्षद जीडी शुक्ला, मनोज सिंह की भी गरिमामय उपस्थिति रही। इस अवसर पर वाहिनी मुख्यालय से वाहन रैली भी निकाली गई। जो पार्टी मुख्यालय से शुरू होकर पुरनिया चौराहा, निराला नगर, आईटी चौराहा, कपूरथला चौराहा होते हुए पार्टी मुख्यालय पर समाप्त हुई।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...