Breaking News

Lamborghini Huracan EVO RWD भारत में लॉन्च, जबरदस्त हैं इसके फीचर्स

दुनिया की सबसे चर्चित और जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Lamborghini ने भारतीय बाजार में नई कार Lamborghini Huracan EVO RWD को लॉन्च किया है। बता दें, ये एक स्पोर्टस कार है। पूरी दुनिया में की स्पोर्ट्स कारों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है, क्योंकि इसका अलग स्टाइल और इसके बेहद हाइटेक फीचर्स ही इसे खास बनाते हैं।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो Lamborghini Huracan EVO के फ्रंट इंटेक पर नई फ्रंट स्प्लिटर और फिन्स, नया रियर डिफ्यूजर, नया ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, बेहतर एयरोडायनामिक डिजाइन, +73 फीसद रियर डाउनफोर्स, रिड्यूस्ड ड्रैग, हुमन मशीन इंटरफेस (HMI) और 8.4 इंच की टचस्क्रीन दी गई है। इस कार के रियर व्हील में पावर दी गई है और डायनामिक स्टीयरिंग प्री-ड्राइविंग एक्सपीरियंस है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Lamborghini Huracan EVO में 5.2 लीटर का V10 नैचुरली एस्पायरेटेड इंजन दिया गया है जो कि 610 HP की पावर 560 NM का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इस कार में स्पीड के साथ ड्यूल क्लच गियरबॉक्स LDF (लैंबोर्गिनी डोपिया फ्रिजियन) है। वहीं अगर बात की जाए स्पीड की तो Lamborghini Huracan EVO 203 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार सिर्फ 3.3 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो 380 mm डाइमीटर और 38 mm थीकनेस के साथ वेंटीलेटिड और क्रॉस ड्रिल्ड कार्बन कैरेमिक डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में 356 mm डाइमीटर और 32 mm थीकनेस के साथ वेंटिलेटेड और क्रॉस ड्रिल्ड कार्बन कैरेमिक डिस्क ब्रेक दिया गया है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Lamborghini Huracan EVO की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3.22 करोड़ रुपये है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...