Breaking News

PARAMARSH का शुभारंभ

लखनऊ यूनिवर्सिटी कंसल्टेंसी क्लिनिक (LUCC) for PARAMARSH का शुभारंभ लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.आलोक कुमार राय ने किया। उन्होंने कहा कि PARAMARSH योजना व्यापार, सामाजिक संगठनों और विश्वविद्यालय के बीच एक आवश्यक कड़ी के रूप में साबित होगी। विभिन्न सेवाओं के संबंध में परामर्श के लिए कंपनियों तक पहुंचने की आवश्यकता है। विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों के उपाख्यानों को साझा करके उनकी सहायता से लागत में कटौती करने में काफी मदद मिल सकती है। विश्वास, विश्वसनीयता और परिणाम PARAMARSH की नींव है। ‘PARAMARSH’ के लिए LUCC ‘लखनऊ यूनिवर्सिटी कंसल्टेंसी क्लिनिक के लिए स्थापित किया गया है, जो ऑडिटेड और मापी गई सहायता और निरंतर हैंडहोल्डिंग के लिए सिफारिश के साथ विश्लेषणात्मक समीक्षा प्रदान करता है।’

LUCC निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों, सरकारी विभागों और एजेंसियों, गैर-सरकारी संगठनों, सहकारी समितियों और वित्तीय संस्थानों जैसे संगठनों की एक विस्तृत श्रृंखला को परामर्श सेवाएं प्रदान करेगा। एलयूसीसी ग्राहकों को उनके संचालन के विभिन्न कार्यात्मक क्षेत्रों में नीतियों, प्रक्रियाओं, प्रथाओं और प्रणालियों के डिजाइन, कार्यान्वयन, माप, विश्लेषण, मूल्यांकन और समीक्षा करने की सलाह देगा।
लखनऊ विश्वविद्यालय में विभिन्न विभागों में विपणन, वित्त, प्रबंधकीय खातों, मानव संसाधन प्रबंधन, कानून, रणनीति, मनोविज्ञान, अर्थशास्त्र, आदि के विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञता वाले शिक्षकों का एक बड़ा पूल है।

डॉ. रितु नारंग, सहायक प्रोफेसर, व्यवसाय प्रशासन विभाग और निदेशक, PARAMARSH ने सभी अतिथियों का का स्वागत किया और पावर पॉइंट प्रस्तुति की माध्यम से PARAMARSH के कार्यप्रणाली की जानकारी दी। डॉ. नारंग ने PARAMARSH के दायरे और कंसल्टेंसी क्लिनिक द्वारा दी जाने वाली सेवाओं की प्रकृति पर भी प्रकाश डाला। विभिन्न औद्योगिक, व्यापार और प्रबंधन संगठनों जैसे कि ASSOCHAM, लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के कई अतिथि इस समारोह में आये थे। इनमें से कुछ अतिथि श्री विजय आचार्य अध्यक्ष ASSOCHAM, डॉ. हरभजन सिंह, सेवानिवृत्त IPS अधिकारी, वर्तमान में ASSOCHAM के सलाहकार, श्री प्रवीण द्विवेदी सीनियर VP, लखनऊ प्रबंधन संघ, डॉ. राजेश जौहरी, CA रवीश चौधरी, ICAI के सचिव लखनऊ शाखा, श्री किरन चोपड़ा, श्री गौरव प्रकाश समारोह में शामिल हुए थे। उनमें से कुछ ने PARAMARSH की सेवाओं और कानूनी पहलुओं के बारे में कई सुझाव दिए। चार ग्राहक संगठनों ने पंजीकरण शुल्क के रूप में 500 रु का डीडी से भुगतान करके पंजीकरण किया। उद्घाटन के समय ग्राहक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे-

Loading...

S.No. संगठन के प्रतिनिधियों का नाम

1 किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) प्रो. दिव्या मेहरोत्रा (डीन), क्वालिटी कंट्रोल
2. मेफेयर ट्रैवल्स शरद थरानी (एमडी)
3. एनपीएफसी के प्रधान समाधान सेवा प्रदाता सौरभ सिंह (मालिक)
4. अंग मिश्रा एंड एसोसिएट्स, एडवोकेट्स और सॉलिसिटर एडवोकेट अनाग मिश्रा (पार्टनर)

बास्केट बॉल कोर्ट का शिलान्यास

कुलपति लखनऊ विश्वविद्यालय प्रो आलोक कुमार राय ने पुराने परिसर में बास्केट बॉल कोर्ट का शिलान्यास किया। इस कोर्ट का निर्माण छात्र-छात्राओं के खेल-कूद को बढ़ावा देने के लिये किया जा रहा है। कार्यक्रम का समापन डॉ. नारंग द्वारा धन्यवाद ज्ञापन तत्पश्चात राष्ट्रीय गान और एक समूह की तस्वीर के साथ हुआ।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश हिन्दुत्व के सहारे करेंगे यूपी में वापसी!

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें गौरतलब हो, समाजवादी पार्टी की तुष्टिकरण की सियासत ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *