Breaking News

लेखपाल के साथ मारपीट व सरकारी दस्तावेज फाड़ने के आरोप में अधिवक्ता पर मुकदमा दर्ज

औरैया। जिले की तहसील बिधूना के भूलेख कम्प्यूटर कक्ष में तैनात एक लेखपाल ने तहसील के एक अधिवक्ता पर जाति सूचक गालियां देने के साथ मारपीट करने व सरकारी दस्तावेज फाड़ने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लेखपाल अमन कुमार पिछले एक वर्ष से तहसील बिधूना के भूलेख कम्प्यूटर कक्ष में सम्बद्ध है।

लेखपाल अमन ने आज कोतवाली में तहरीर में आरोप लगाया कि वह कम्प्यूटर कक्ष में कई अन्य सरकारी कार्य कर रहा था तभी तहसील के अधिवक्ता ओम शंकर उर्फ भोले उसके कक्ष में आए और गेहूं खरीद का सत्यापन करने का दबाव बनाने लगे। जब उसने आवश्यक कार्य निपटा कर सत्यापन करने को कहा तो अधिवक्ता ने उसे जाति सूचक गालियां देते हुए जान से मारने की नीयत से उसकी गर्दन पकड़ कर दबोच लिया, इस बीच उसके सहायक स्टाफ द्वारा उसे बचाया गया, इस दौरान दबंग अधिवक्ता द्वारा पटल पर रखे सरकारी दस्तावेज फाड़ कर सरकारी कार्य में बाधा भी पहुंचाई गयी।

कोतवाली पुलिस ने लेखपाल की तहरीर के आधार पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया है। लेखपाल के साथ घटी घटना को लेकर लेखपालों में भारी आक्रोश व्याप्त है। राजस्व लेखपाल संघ ने कहा यदि पुलिस ने दोषी अधिवक्ता के विरुद्ध कठोर कार्यवाही न की तो संघ आंदोलनात्मक कदम उठाने को बाध्य होगा।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...