Breaking News

राजश्री वैनिटी के जरिए लखनऊ में सीखें नए तरह के मेक-अप

यूपी में टैलेंट बहुत है लेकिन तलाश सही गाइडेंस की रहती है. लंदन से मेकअप सर्टिफाइड और मिस इंडिया क्वीन इंटरनेशनल राजश्री सिन्हा अब लखनऊ मेें मेक-अप टिप्स देंगी.

प्रयागराज की रहने वाली राजश्री अब लखनऊ में अपना वेंचर राजश्री वैनिटी एंड सैलून शुरू करने जा रही हैं जिसमें वह दुनिया भर के मेक-अप्स की जानकारी देंगी.

पीएम मोदी की स्टार्ट-अप व स्किल इंडिया से प्रभावित राजश्री महिलाओं के लिए स्पेशल क्लासेज लगाएंगी जिसके जरिए उन्हें ब्यूटी- मेकअप की फील्ड में सशक्त बनाया जाएगा.इसमें सप्ताह में एक दिन वह आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं के लिए मेक-अप क्लास भी लगाएंगी और इस फील्ड करियर बनाने में मदद करेंगी. विशाल खंड में शंकर चौराहे के पाॊ स्थित राजश्री वैनिटी शुरू हुआ है.

लखनऊ से शुरू करेंगी अपना वेंचर

राजश्री ने 2018 मिस इंडिया टूरिज्म क्वीन इंटरनेशनल का खिताब जीता था. वह लंदन से मेकअप के गुर सीखकर आई हैं. वह प्रयागराज में मेक-अप लर्निंग एकेडमी अपनी एकेडमी भी चलाती

इस एकेडमी में दो दर्जन से ज्यादा स्टूडेंट्स को राजश्री ट्रेन करती हैं. हाल ही अपने मेक-अप एकेडमी के लिए दुबई में अवॉर्ड भी मिला था.उनका लक्ष्य है कि अपनी लखनऊ में अपने सलून को ऊंचाई तक पहुंचाएं और यहां की लड़कियों को इस फील्ड में करियर बनाने में मदद करें.

अपने फिटनेस के बारे में राजश्री ने बताया कि यह योग का ही नतीजा है. वह रोजाना योग करती हैं.बिना जिम जाए उन्होंने परफेक्ट फिगर डेवलेप कर लिया है.उनका मानना है कि अगर सही रूटीन फॉलो किया जाए तो परफेक्ट बॉडी बन सकती है. राजश्री का इंटरनेशनल लेवल पर टाइटल जीतने का है. इसके अलावा वह यूपी में मॉडलिंग की तरफ रुझान रखने वाले स्टूडेंट्स को ग्रूम करना चाहती हैं. उनके मुताबिक यूपी में यंगस्टर्स को सही गाइडेंस की जरूरत है। उनमें बहुत टैलंट है उसी को पॉलिश करना है

5.8 इंच लंबी राजश्री सुष्मिता सेन को अपना आइडल मानती हैं. इसके अलावा उनकी फेवरेट एक्ट्रेस कंगना रनावत हैं वहीं एक्टर के तौर पर उन्हें रणदीप हुड्डा पसंद है.राजश्री के मुताबिक अगर मौका मिला तो वह भी रणदीप के साथ बड़े पर्दे पर काम करना चाहेंगी.वहीं विदेशी एक्ट्रेस में उनकी पसंद इमा वॉटसन हैं.

राजश्री के बारे में

राजश्री ने प्रयागराज पढ़ाई के दौरान अपनी बहन के साथ मेक-अप एकेडमी भी खोल ली. इसी दौरान उन्होंने ब्यूटी कॉन्टेस्ट्स में हिस्सा लेना शुरू किया. उनका सिलेक्शन मिस इंडिया कोलकाता में हुआ. वहां उन्होंने टॉप 16 तक का सफर तय किया. इसके अलावा पिछले साल उन्होंने मिस दीवा में भी हिस्सा लिया था लेकिन वह उसमें दूसरे राउंड तक ही पहुंच पाईं थीं. इसके बाद साल 2018 में थाईलैंड में उन्होंने मिस इंडिया टूरिज्म क्वीन इंटरनेशनल का खिताब जीता था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...