Breaking News

आज ही छोड़ दें ये बुरी आदतें, वरना जिंदगीभर होगा पछतवा

अक्सर जाने-अनजाने कई ऐसी गलतियां कर जाते हैं जो आपके दांपत्य जीवन के लिए बहुत घातक साबित हो सकती हैं। आजकल मशीनों का युग हैं और आजकल के मनुष्य एक पल भी मशीन या किसी गैजेट के बिना एक पल भी नही रह सकते हैं, लोग घर का खाना खाने की बजाये बाहर का फ़ास्ट फ़ूड खाता है। नपुंसकता के पीछे वैसे तो हजारो कारण हैं पर आज हम आपको कुछ ऐसे मुख्य कारण बताने वाले है जिससे मनुष्य नपुंसक बन जाता हैं।

Impotent

शराब और धूम्रपान: अभी कलयुग का युग हैं और आजकल के लोग बचपन मे ही बुरी संगति में पड़ जाते हैं और नशा करने लगते हैं। ऐसे में उनके लिए जैसे शराब और धूम्रपान ऐसी समस्या हैं जिसे आप चाहकर भी छोड़ नही सकते पर अगर आपमें दृढ़ संकल्प हैं तो नशे को बड़ी ही आसानी से छोड़ सकते हैं। अगर आपको धूम्रपान करने की आदत है तो फिर ये आदत आपको इरेक्टाइल डिसफंक्शन का शिकार बना सकती है। कोकीन या गांजा जैसे नशीले पदार्थों के सेवन के कारण भी पुरुषों के शुक्राणुओं की संख्‍या और उनकी गुणवत्ता कम हो जाती है।

नींद का कम लेना: यदि आप भी काम के बोझ के कारण बहुत कम नींद लेते हैं तो नींद पूरी जरुर करे वार्ना आपको नपुंसकता का शिकार होना पड़ सकता हैं, एक वयस्क आदमी के लिए एक रात में कम से कम 8 घंटे की नींद जरूर लेनी चाहिए।

Loading...

Impotent

लैपटॉप पर घंटों काम करना: अकसर लोग गोद में लैपटॉप रखकर काम करते हैं लेकिन इसका बहुत बुरा असर आपकी सेहत पर पड़ता है। गोद में लैपटॉप को रखकर काम करने से अंडकोषों को अधिक गर्मी पहुंचती है और इस वजह से शुक्राणु बनने की क्रिया बहुत कम हो जाती है या बाधित होती है। अंडकोषों को गर्म चीज़ों के संपर्क में ना लाएं जैसे कि गर्म पानी से नहाना या लैपटॉप को गोद में रखकर काम करना आदि।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

तुलसी वाला दूध करेगा इन 6 गंभीर बीमारियों का इलाज

तुलसी का पौधा अधिकतर घरों में मिल जाता हैं जिसका धार्मिक महत्व भी होता हैं. ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *