Breaking News

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर पौधारोपण का आयोजन


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर भी समाजसेवा में ही सक्रिय व समर्पित रहते है। उनकी इस भावना के अनुरूप ही लखनऊ विश्वविद्यालय परिवार ने बड़े ही अनूठे तरीके से मनाया। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय सहित डॉ. विनोद सिंह कुलसचिव, रवि सिंह डीएफओ,डॉ देशदीपक अधीक्षक, ग्राउंड और गार्डन, प्रो. पूनम टंडन, प्रो. दिनेश कुमार प्रॉक्टर, डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव अधीक्षक, निर्माण विभाग ने मिलकर विश्वविद्यालय के पुराने और नए परिसर में पीपल के इक्यावन पौधे लगाए।

इस अवसर पर, प्रो. आलोक कुमार राय ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे व्यक्ति हैं, जो ज्ञान को प्रेरित करते हैं, शिक्षा के माध्यम से आत्मज्ञान को प्रोत्साहित करते हैं और अपने चारों ओर हर किसी की रक्षा करते हैं। वह स्वयं भव्यता,गंभीरता और विनय के प्रतीक हैं,और इसलिए,यह वृक्षारोपण अभियान उनके सम्मान का एक योग्य तरीका है।

प्रो. राय ने विश्वविद्यालय के कार्यभार संभालने के दिन से ही शहर की हरित भाग को बेहतर बनाने में लखनऊ विश्वविद्यालय की भूमिका बढ़ाने की तरफ कदम उठाए हैं। उन्हें उम्मीद है कि ये पेड़ विश्वविद्यालय के साथ साथ लखनऊ शहर के लिए भी हरित धरोहर साबित होंगे।

रिपॉर्ट-दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

हमारा हिंदुस्तान जाति-धर्म से ऊपर उठकर भारतीयता को प्रदर्शित करता है-गुड़िया कठेरिया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। 17 सितंबर से 02 अक्टूबर 2022 तक मनाए ...