Breaking News

दिल्ली में आज फिर हो सकती है हल्की बारिश, उत्तराखंड में जारी ऑरेंज अलर्ट

दिल्ली में हल्की बारिश का दौर जारी रह सकता है। मौसम विभाग ने संभावनाएं जताई हैं कि सोमवार सुबह भी राजधानी में बारिश हो सकती है। ऐसे में पहली ही भीगने के बाद बढ़ी ठंड का सामना कर रही दिल्ली में सर्दी और सितम बढ़ा सकती है।

अस्था पर आघात- हृदयनारायण दीक्षित

मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार सुबह दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही हरियाणा के यमुनानगर, कोसाली, सोहाणा, रेवाड़ी, पलवल, बावल, नूह, औरंगाबाद, होदल में बारिश के आसार हैं। राजस्थान के भिवाड़ी, तिजारा, नागर, दीग, लक्ष्मणनगर, भरतपुर में भी अगले कुछ घंटों के दौरान बारिश हो सकती है।

दिल्ली में रविवार को हुई हल्की बारिश के कारण सर्दी और बढ़ गई और अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के लिए औसत से पांच डिग्री सेल्सियस कम है। मौसम विभाग की तरफ से शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति में 29-30 जनवरी को उत्तर पश्चिम भारत में बारिश के दौर की बात कही गई थी।

हिमाचल प्रदेश के उंचे इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है। रोहतांग दर्रा, कुंजम दर्रा, बारालाचा सहित सीबी रेंज की पहाड़ियों में भारी बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के बाद समूचा हिमाचल शीतलहर की चपेट में आ गया है। इन इलाकों में हिमस्खलन का खतरा बढ़ गया है। उधर उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के चलते रविवार से मौसम बदल गया। कई जिलों में बारिश होने से ठंड बढ़ गई। सोमवार को भी चार जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। छह अन्य जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है।

यूपी के सहारनपुर, गंगोह, शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, खतौली, सकोती टांडा, हस्तीनापुर में हल्की से सामान्य बारिश हो सकती है। ऐसा ही मौसम राज्य के चांदपुर, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरण, खेकड़ा, मोदीनगर, किथूर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड़, गुलौती, सियानाय सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, अनूपशहर, शिकारपुर, खुरजा, पहासु, देबाली, नारोरा, जट्टारी, अतरौली, अलीगढ़, नंदगांव, बरसाना, राया हाथरस, मथुरा समेत कुछ स्थानों पर रह सकता है।

About News Room lko

Check Also

भारत में युवाओं को सशक्त बना रहा स्किल इंडिया डिजिटल हब

• अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन (ILO) के वैश्विक कौशल मंच ने कौशल विकास के लिए भारत ...