Breaking News

लॉकडाउन हुआ फेल, अब देश को आगे की रणनीति बतायें प्रधानमंत्री: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर मोदी सरकार पर जमकर निशाला साधा. राहुल गांधी ने कहा कि लॉकडाउन फेल हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो महीने पहले कहा था कि हम 21 दिन में कोरोना वायरस को हरा देंगे, लेकिन अब 60 दिन बाद हमारे देश में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है और लॉकडाउन को हटाया जा रहा है. राहुल बोले कि लॉकडाउन का मकसद पूरी तरह से फेल हो गया है.

राहुल गांधी बोले कि लॉकडाउन के चार चरणों में वो नतीजे नहीं मिले हैं, जो पीएम ने उम्मीद की थी. ऐसे में अब हम सरकार से पूछना चाहते हैं कि सरकार आगे क्या करेगी, क्योंकि लॉकडाउन फेल हो गया है. राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी शुरुआती वक्त में फ्रंटफुट पर खेलते हुए दिखे, लेकिन अब वो बैकफुट पर हैं. लेकिन पीएम को फिर फ्रंटफुट पर आना होगा.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो पैकेज में ऐलान किया है, उससे कुछ नहीं होने वाला है. राहुल ने कहा कि भारत की शक्ति ये गरीब हैं, ऐसे में बाहर की चिंता नहीं करनी चाहिए.मजदूरों की समस्या को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि आज मजदूर कह रहे हैं कि हमारा भरोसा टूट गया. महाराष्ट्र में लगातार बढ़ते मामलों पर राहुल गांधी ने कहा कि जितनी ज्यादा कनेक्टटेड जगह हैं, वहां कोरोना होता है. मुंबई-दिल्ली में इसलिए अधिक मामले हैं, हम महाराष्ट्र में सरकार को समर्थन कर रहे हैं लेकिन फैसला लेने की क्षमता में नहीं हैं.

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पूरी दुनिया जब लॉकडाउन हटा रही है तो वहां केस कम हो रहे हैं, लेकिन हमारे यहां केस बढ़ रहे हैं और लॉकडाउन हट रहा है. राहुल ने सवाल किया कि पीएम मोदी गरीबों के लिए, किसानों के लिए क्या कर रहे हैं उसका जवाब दे दें. कांग्रेस शासित राज्यों के बारे में राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकारें गरीबों को पैसा दे रही हैं, खाना दे रही हैं. हमें पता है कि आगे क्या करना है लेकिन राज्य कबतक अकेले लड़ाई लड़ेंगे. केंद्र सरकार को आगे आने होगा और रणनीति के बारे में देश से बात करनी होगी.

रोजगार को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि देश में रोजगार की मुश्किलें पहले ही थीं, लेकिन लॉकडाउन से एक और गहरी चोट लगेगी. आने वाले दिनों में रोजगार की संख्या तेजी से बढ़ सकती है, ऐसे में आम लोगों के हाथ में पैसा होना जरूरी है.

नेपाल और चीन के साथ जारी खींचतान को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि बॉर्डर पर जो हुआ है, इसके डिटेल्स सरकार को देश के सामने रखना चाहिए. अभी किसी को नहीं पता है कि क्या हुआ है, नेपाल के साथ क्या हुआ और लद्दाख में क्या हो रहा है. सरकार को देश के सामने रखना चाहिए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...