Breaking News

सस्पेंडेड IPS अधिकारी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, पकड़वाने पर मिलेगा 50,000 का इनाम

फरार चल रहे उत्तर प्रदेश के IPS अधिकारी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ भ्रष्टाचार  और महोबा के एक व्यापारी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. जब यह घटना हुई थी उस समय पाटीदार महोबा में SP थे. पाटीदार को गिरफ्तार कराने वाले को 50,000 रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा. इसके लिए उन्हें देश छोड़ने से रोकने के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.

महोबा के SP अरुण कुमार श्रीवास्तव ने कहा, “पाटीदार को देश छोड़ने से रोकने के लिए एक लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.” बता दें कि महोबा के 44 साल के एक स्थानीय व्यापारी इंद्रमणि त्रिपाठी अपनी कार में इस साल 8 सितंबर को बंदूक की गोली से घायल पाए गए थे. इससे पहले उन्होंने महोबा के तत्कालीन SP मणिलाल पाटीदार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. घटना के बाद 13 सितंबर को त्रिपाठी की अस्पताल में मृत्यु हो गई थी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते 9 सितंबर को पाटीदार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया था. घटना की जांच कर रही विशेष जांच टीम (SIT) ने पाटीदार को भ्रष्टाचार और आत्महत्या के लिए मजबूर करने का दोषी पाया था. इससे पहले त्रिपाठी के भाई ने आरोप लगाया था कि पाटीदार ने पीड़ित से 6 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी और पैसे न देने पर उसे जान से मारने की धमकी दी थी. हालांकि SIT ने पाया था कि त्रिपाठी ने आत्महत्या की थी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...