Breaking News

भगवान हनुमान को हिरासत में लेना पडा

बिहार के वैशाली जिले में एक अजीबोगरीब मुद्दा सामने आया है. पुलिस को एक मुद्दे में इलाके में शांति व्यवस्था बरकरार रखने के लिए भगवान हनुमान को ही हिरासत में लेना पड़ गया. इस मुद्दे में बिहार पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से दो भिन्न-भिन्न मुद्दे दर्ज कर लिए हैं.

इस घटना के बारे में शनिवार को एक पुलिस ऑफिसर ने बताया, “पानापुर गौराही गांव स्थित बलवा क्वोरी ठाकुरबाड़ी में एक विवादित जमीन पर कुछ लोगों (तीसरे पक्ष) ने कथितरूप से भगवान हनुमान की मूर्ति स्थापित करने की प्रयास की.

उन्होंने आगे कहा, “मूर्ति स्थापित करने की बात को लेकर ठाकुरबाड़ी समिति के लोग आक्रोशित हो गए. गुरुवार को इस मुद्दे में उस वक्त विरोध  बढ़ गया, जब कुछ लोगों ने इस पर असहमति जताते हुए मूर्ति को वहां से हटाने की मांग की.

मूर्ति को हटाने की मांग के बाद दोनों पक्षों में विवाद की स्थिति आ गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची सदर पुलिस ने भगवान हनुमान की मूर्ति को अपने कब्जे में ले लिया.

इस विषय में हाजीपुर के पुलिस उपाधीक्षक राघव दयाल ने बोला कि दोनों पक्षों की लिखित शिकायत मिलने के बाद सदर थाने में मुद्दा दर्ज कर लिया गया है.

उन्होंने बताया, “किसी भी सार्वजनिक जमीन पर मंदिर या मूर्ति की स्थापना प्रतिबंधित है. भगवान हनुमान की मूर्ति को कब्जे में ले लिया गया है  उसे थाने में सुरक्षित रख लिया गया है. पुलिस सारे मुद्दे की छानबीन कर रही है.

उन्होंने बोला कि टकराव खत्म करने तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भगवान हनुमान की मूर्ति को गांव से हटाकर पुलिस ने कब्जे में ले लिया है.

About News Room lko

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...