Breaking News

LU: आईएमएस ने ओरिएंटेशन प्रोग्राम में नए प्रवेशित एमबीए छात्रों का स्वागत किया

लखनऊ। इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज ने सम्मानित कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय एवं प्रो विनीता काचर, ओएसडी, आईएमएस, लखनऊ विश्वविद्यालय की देखरेख में नए प्रवेशित एमबीए छात्रों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित किया। प्रोफ़ेसर संजय मेधावी ने मुख्य अतिथि और लखनऊ विश्वविद्यालय के पूर्व रजिस्ट्रार और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग के प्रमुख के रूप में और प्रोफेसर रितु नारंग, विशिष्ट अतिथि के रूप में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

LU: आईएमएस ने ओरिएंटेशन प्रोग्राम में नए प्रवेशित एमबीए छात्रों का स्वागत किया

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन, छात्रों द्वारा लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलगीत गायन और सम्मानित प्रोफेसर विनीता काचर, ओएसडी, के स्वागत भाषण के साथ हुई। प्रोफेसर विनीता काचर, ओएसडी ने प्रोफेसर संजय मेधावी एवं प्रोफेसर रितु नारंग और नव प्रवेशित छात्रों का स्वागत किया। ओएसडी, प्रोफेसर विनीता काचर ने उद्यमिता और नेतृत्व विकसित करने पर जोर दिया।

👉गलती से भी कूड़े में न फेंकें घर की ये 5 चीजें, जाना पड़ जाएगा जेल!

प्रोफ़ेसर संजय मेधावी ने कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय सबसे पुराने विश्वविद्यालय के छात्रों को विश्वविद्यालय का हिस्सा बनने का अवसर प्रदान करता है। एमबीए राष्ट्रीय शिक्षा नीति का उद्देश्य शिक्षा प्रणाली के बारे में सोचना है। उत्कृष्ट ज्ञान वाले नेताओं का निर्माण करने वाली शिक्षा प्रणाली है। शिक्षक ज्ञान का भंडार है। कक्षा वह स्थान है जहां छात्रों की बातचीत से ज्ञान का सृजन होता है।रचनात्मकता और नवीनता के साथ ज्ञान को विकसित करना। आज भारत कृत्रिम बुद्धिमत्ता के साथ नवाचार को विकसित कर रहा है लेकिन कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के बजाय वास्तविक बुद्धिमत्ता अधिक मूल्यवान है।

LU: आईएमएस ने ओरिएंटेशन प्रोग्राम में नए प्रवेशित एमबीए छात्रों का स्वागत किया

डॉ रितु नारंग ने अपने शब्दों को साझा करते हुए कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय NAAC A++ की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय उपस्थिति है और छात्रों को कैरियर, नैतिक नेतृत्व, धैर्य के लिए नियोजित उद्देश्यों के लिए प्रेरित किया। डॉ रितु नारंग ने आईएमएस में उद्यमशील छात्रों की सराहना की। इस कार्यक्रम में सम्मानित मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि ने आईएमएस न्यूज़लेटर और आईएमएस बज़ का अनावरण किया। डॉ अमिताभ रॉय ने इस शुभ अवसर पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों को धन्यवाद ज्ञापन दिया।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...