Breaking News

प्रोन्नति विसंगतियों के विरुद्ध लुआक्टा का वंचित साथियों को न्याय दिलाने का संघर्ष जारी

लखनऊ. लुआक्टा अध्यक्ष डॉ मनोज पांडेय और महामन्त्री डॉ अंशु केडिया ने प्रोफेसर पद पर प्रोन्नत सभी शिक्षक साथियों को बधाई दी है. डॉ अंशु केडिया ने बताया कि कतिपय विसंगतियों के चलते अनेक वरिष्ठ शिक्षक प्रोन्नति से वंचित है. इन विसंगतियों को दूर करने के लिए संगठन संघर्ष कर रहा है.

प्रोन्नति विसंगतियों के विरुद्ध लुआक्टा का वंचित साथियों को न्याय दिलाने का संघर्ष जारी

लुआक्टा अध्यक्ष डॉ मनोज पांडेय और जेएनपीजी कॉलेज लखनऊ इकाई के अध्यक्ष डॉ तिरमल सिंह ने सत्याग्रह का नया उदाहरण प्रस्तुत किया है. उन्होने प्रोन्नति से वंचित साथियों के समर्थन में स्वयं की प्रोन्नति कमेटी से दूर रहने का संकल्प लिया है. मानक पूरे होने एवं प्रोन्नति फॉर्म महाविद्यालय में जमा करने के बावजूद अपनी प्रोन्नति कमेटी इसीलिए नही कराई क्योंकि अभी अनेकों वरिष्ठ शिक्षक साथी वर्तमान मानकों के कारण प्रमोशन पाने में असमर्थ है.

विसंगतियों के कारण प्रोन्नति से वंचित साथियो को न्याय दिलाने का संघर्ष जारी है, संघर्ष की मजबूती एव सभी शिक्षकों के हितार्थ दोनो द्वारा उठाया गया उक्त कदम स्वागत योग्य
ऐतिहासिक एवं अनुकरणीय है. एक तरफ जहां पहले पाओ के लिए लोग लालायित हैं, वही समष्टिगत शिक्षक के लिए किया गया यह त्याग शिक्षक एकता को मजबूती प्रदान करने में दूरगामी सैद्धांतिक संदेश देता है.

About reporter

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...