Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय: क्यू क्लब में निःशुल्क डेंटल चेकअप 

लखनऊ। 23 फरवरी को सिफ्प्सा प्रोजेक्ट “इन्वॉल्वमेंट ऑफ एनएसएस वॉलंटियर्स फॉर एड्रेसिंग हेल्थ इश्यूज ऑफ युथ विथ डिग्री कॉलेज” क्यू क्लब के अंतर्गत राधाकमल मुखर्जी हॉल, लखनऊ विश्वविद्यालय में सामाज कार्य एवं मास्टर ऑफ पब्लिक हेल्थ (कम्युनिटी मेडिसिन) द्वारा दंत स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जहां 4 डॉक्टरों की टीम ने विश्वविद्यालय के 75 से अधिक छात्रों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों का मौखिक परीक्षण किया।

कार्यक्रम की शुरुआत नोडल कार्यक्रम समन्वयक प्रो राकेश द्विवेदी द्वारा क्यू-क्लब के संक्षिप्त परिचय से हुई। डॉक्टरों की टीम ने मौखिक स्वास्थ्य की जांच की और मौखिक स्वच्छता उत्पादों के नमूने वितरित किए। विद्यार्थियों से बातचीत करते हुए डॉ पंकज अवस्थी ने कहा कि मौखिक स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह मसूड़ों की बीमारी और कैविटी से बचाता है।

Lucknow University: समाज कार्य विभाग में हुई कारागार सुधार संस्कृति पर चर्चा

कार्यक्रम में डॉ प्रियंका अवस्थी ने मौखिक कैंसर के चेतावनी संकेतों और लक्षणों के बारे में जागरूकता बढ़ाई और सलाह दी कि अगर मुंह में घाव, गांठ या पुराना दर्द जैसे कोई भी बदलाव हो तो तुरंत दंत चिकित्सक को दिखाएं। साथ ही डॉ अनम फातिमा नोमानी और डॉ साधना गौतम ने छात्रों के साथ बातचीत करते हुए स्वस्थ मौखिक स्वच्छता के बारे में बताया। कार्यक्रम में विभाग के शिक्षक, शोधार्थी और विद्यार्थी उपस्थित थे।

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए भारती एयरटेल एवं आउटलुक ग्रुप कम्पनी में प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप का अवसर

About Samar Saleel

Check Also

पीएम के अयोध्या में रोड शो की तैयारी को लेकर महापौर ने संतों के साथ की बैठक

अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो को लेकर महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी ने ...