Breaking News

लखनऊ के गीतकार व फिल्मकार अविनाश त्रिपाठी का हुआ सम्मान

लखनऊ शहर के प्रख्यात गीतकार, फिल्म मेकर और लेखक अविनाश त्रिपाठी को खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में विशिष्ट सम्मान प्रदान किया गया। अविनाश त्रिपाठी को यह सम्मान खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के फाउंडर डायरेक्टर और प्रख्यात अभिनेता राजा बुंदेला के द्वारा दिया गया। गौरतलब है कि अविनाश लगभग दो दशक से शॉर्ट फिल्म निर्माण कर रहे हैं। अविनाश ने सात सौ से भी अधिक शॉर्ट फिल्म और डॉक्यूमेंट्री का निर्माण और निर्देशन किया है।

यह एक तरह का अनोखा कीर्तिमान है। अविनाश विगत दिनों में फिल्म स्क्रिप्ट लेखन, फिल्मी गीत लेखन के साथ साथ कई राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय फिल्मों के ज्यूरी और एडवाइजर भी रहे हैं। अविनाश के लिखे गीत को लीजेंडरी गायिका कविता कृष्णमूर्ति,शान,कविता सेठ,अन्वेशा,अभिषेक रे अनुपमा राग सहित बहुत से प्रसिद्ध बॉलीवुड सिंगर ने गाया है। अविनाश ने एमिटी यूनिवर्सिटी में फिल्म अध्यापन का कार्य किया है। फिल्म फेस्टिवल में पहली बार आयोजित किए जा रहे मीडिया विमर्श में भी अविनाश ने “घर और सिनेमाघर” विषय पर अपनी बात रखते हुए कहा कि सिनेमा घर में फिल्म देखना एक सामूहिक उत्सव जैसा है और सिनेमा एक अनुभूति की तरह आपके साथ सदैव रह जाता है।

ओटीटी के भविष्य को उज्जवल बताते हुए ओटीटी में विषय के विस्तार की बात भी कही। ओटीटी ने स्टार सिस्टम को काफी हद तक तोड़ा है और अनजान चेहरे भी मजबूत कहानियों के साथ दर्शकों की पसंद बन रहे हैं। देश भर से आए! विख्यात फिल्म समीक्षकों ने प्रमुख रूप से अजय ब्रह्मात्ज, हरीश पाठक,नीलकंठ पारटकर,प्रहलाद अग्रवाल,पुष्पेंद्र पाल सिंह,रेखा खान,प्रकाश रे और गजेंद श्रोत्रिय थे। इस अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में गोविंदा, शब्बीर कुमार,मनोज तिवारी, रंजीत कपूर , वीआईपी,सांसद राम विलास वेदांती और गवर्नर मध्य प्रदेश जैसी कई प्रमुख हस्तियां शामिल हुई।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...