Breaking News

महाराष्ट्र: राज्यपाल की सिफारिश पर लगी राष्ट्रपति की मुहर, राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू

महाराष्ट्र में पल-पल में राजनीतिक घटनाक्रम में बदलाव आ रहा है और अब राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की है। राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राष्ट्रपति को राज्य के सियासी घटनाक्रम से अवगत कराया और पत्र लिखकर राज्य में धारा 356 लगाने की सिफारिश की थी।

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की कैबिनेट की सिफारिश पर हस्ताक्षर कर दिया है। पंजाब के दौरे पर गए राष्ट्रपति जैसे ही दिल्ली लौटे उन्होंने गृह मंत्रालय द्वारा राष्ट्रपति शासन की भेजी गई सिफारिश पर अपनी मुहर लगा दी। इसके साथ ही महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर से बरकरार राजनीतिक अनिश्चितता का फिलहाल पटाक्षेप हो गया है।

अब खबर मिली है कि, महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है और राष्ट्रपति ने राज्यपाल की सिफारिश पर मुहर लगा दी है। राष्ट्रपति ने कैबिनेट की सिफारिश को मंजूरी दे दी है और अब महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को लागू कर दिया गया है।

इसके साथ ही, महाराष्ट्र का सियासी संघर्ष अब सियासी संकट की तरफ बढ़ता दिखाई दे रहा है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली थी कि मोदी कैबिनेट ने राष्ट्रपति को महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की अनुशंसा कर दी है। इसके बाद शिवसेना भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है।

जानकारी के मुताबिक, राज्य में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद शिवसेना सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुकी है और शिवसेना ने कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिब्बल से इस बारे में बात की है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बहेड़ी पालिकाध्यक्ष ने पिंक बूथ पर डाला वोट, पीलीभीत में रूस की महिला ने भी किया मतदान

पीलीभीत :  पीलीभीत-बहेड़ी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान हो रहा है। इसे ...