Breaking News

स्कॉर्पियो N की डिलीवरी डेट से महिंद्रा ने हटाया सस्पेंस, कुल इतनी SUV का होगा प्रोडक्शन

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बीते दिनों अपनी पावरफुल एसयूवी स्कॉर्पियो का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल स्कॉर्पियो-एन लॉन्च किया, जो कि पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में है।कंपनी की योजना है कि वो इस साल स्कॉर्पियो की 20 हजार यूनिट्स का प्रोडक्शन करेगी.

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन लुक और फीचर्स के बारे में डिटेल से बताने से पहले आप जानना चाह रहे होंगे कि आखिरकार स्कॉर्पियो एन पेट्रोल और स्कॉर्पियो एन डीजल वेरिएंट्स की माइलेज कितनी है?  आज हम आपको पावरफुल लुक और लेटेस्ट फीचर्स से लैस नई स्कॉर्पियो-एन 2022 के बारे में सभी जरूरी बातें डिटेल में बताते हैं।

दूसरा इंजन 2.2L डीजल इंजन 130bhp और 370Nm की पावर जेनरेट करता है. महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो को पांच अलग अलग वेरिएंट्स में बांटा है. इन वेरिएंट्स का नाम Z2, Z4, Z6, Z8 और Z8L है. ऑटो वेबसाइट Rush Lane के मुताबिक 26 सितंबर से नई स्कॉर्पियो की डिलीवरी ग्राहकों को मिलनी शुरू हो जाएगी.

आपको बता दें कि आने वाले फेस्टिवल सीजन में महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की डिलीवरी शुरू होगी। बीते 5 जुलाई से 30 प्रमुख शहरों में नई स्कॉर्पियो एन की टेस्ट ड्राइव शुरू हो चुकी है। स्कॉर्पियो की प्रमुख फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी इसमें AI आधारित 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे रही है.

नई स्कॉर्पियो एन के फीचर्स के बारे में बताएं तो इसमें 20.32 सीएम का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स, 3डी साउंड से लैस सोनी के 12 प्रीमियम स्पीकर, रिमोट इंजन स्टार्ट और टेंपरेचर कंट्रोल, हाइएस्ट कमांड सीटिंग, इंटेलिजेंट 4X टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम, मल्टीपल ड्राइव मोड और मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई खास खूबियां हैं।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...