Breaking News

बनाएं ओट्स और बेसन का टेस्टी चीला, नोट करे रेसिपी

सुबह का नाश्ता हेल्दी होने के साथ ही पेट भरने वाला होना चाहिए। अगर मॉर्निंग ब्रेकफास्ट बनाने का टाइम कम है तो फटाफट चीला बना लें। लेकिन सिर्फ बेसन के चीले हर किसी को पसंद नहीं आते तो आप हेल्दी ओट्स और बेसन को मिलाकर चीला बनाएं।

इसे बनाना बहुत आसान है और फटाफट बनकर तैयार हो जाते हैं। सबसे खास बात ये चीला बच्चों और बड़ों सबको पसंद आएगा। तो चलिए जानें कैसे बनेगा ओट्स और बेसन का चीला।

ओट्स और बेसन का चीला बनाने की विधि
सबसे पहले प्लेन ओट्स को पाउडर बना लें। एक बाउल में ओट्स का पाउडर और बेसन लें। इसमे पानी डालकर मिक्स कर लें। अब इस घोल में नमक, धनिया की पत्ती, बारीक कटा प्याज, हरी मिर्च, भुना जीरा, काला नमक, अमचूर पाउडर, कसूरी मेथी डाल दें। लाल मिर्च, हल्दी पाउडर, अजवाइन डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। स्टफिंग तैयार करने के लिए पनीर को मैश कर लें। इसमे नमक, चाट मसाला, हरी धनिया, हरी मिर्च डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर एक बाउल में रख लें।

ओट्स चीला बनाने की रेसिपी
नॉनस्टिक तवे को गर्म करें और थोड़ा सा तेल या घी डालें। इसके ऊपर चीले का बैटर डालकर फैलाएं। धीमी आंच पर पक जाने दें और ऊपर से हल्का सा घी डालकर पलट दें। कुछ देर में सुनहरा हो जाने पर चीले के ऊपर पनीर की फिलिंग डालें। दूसरे हिस्से से पलटकर गर्मागर्म चटनी के साथ सर्व करें।

ओट्स और बेसन का चीला बनाने की सामग्री
प्लेन ओट्स आधा कप
पानी आधा कप
बेसन आधा कप
नमक स्वादानुसार
प्याज बारीक कटा हुआ
अदरक बारीक कटा हुआ
हरी मिर्च बारीक कटा हुआ
अजवाइन
भुना जीरा
काला नमक
अमचूर पाउडर
कसूरी मेथी
काली मिर्च पाउडर
हल्दी पाउडर
लाल मिर्च पाउडर
धनिया की पत्तियां बारीक कटी हुई
तेल या घी
स्टफिंग के लिए चाहिए पनीर मैश किया हुआ।

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...