Breaking News

बनाएं टेस्टी जीरा आलू, जाने पूरी विधि

सावन का पवित्र महीना भोलेबाबा के भक्तों के लिए खास महत्व रखता है। सावन के महीने में भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा और उपवास किया जाता है।

उपवास के दौरान व्रती व्यक्ति फलाहार में कुछ चीजों को शामिल कर सकता है। जिनमें से एक आलू भी है। सावन के सोमवार व्रत में लोग आलू जरूर बनाकर खाते हैं। आलू न सिर्फ खाने में स्वाद होते हैं बल्कि आपकी बॉडी का एनर्जी लेवल भी बनाए रखते हैं। अगर आप भी व्रत में आलू बनाने के लिए कोई नई रेसिपी खोज रहे हैं तो ट्राई करें जीरा आलू की ये टेस्टी रेसिपी। यह रेसिपी न सिर्फ बच्चों को बल्कि बड़ों को भी खाने में बेहद स्वाद लगती है। तो आइए बिना देर किए जान लेते हैं कैसे बनाए जाते हैं जीरा आलू।

व्रत वाले जीरा आलू बनाने का तरीका-
व्रत वाले जीरा आलू बनाने के लिए सबसे पहले उबले हुए आलुओं को छीलकर एक बाउल में निकाल लें। इसके बाद अब एक कढ़ाही में देसी घी डालकर गर्म करके जीरा डालकर चटकाएं और उबले हुए आलुओं को थोड़ा सा मैश करके इसमें मिला दें। घी के साथ आलुओं को अच्छी तरह भून लें। 5 मिनट बाद इसमें काली मिर्च और सेंधा नमक डालकर और मूंगफली डालकर अच्छी तरह मिला दें। इसके बाद सब्जी को हरा धनिया डालकर गार्निश करें। आपके टेस्टी जीरा आलू बनकर तैयार हैं।

व्रत वाले जीरा आलू बनाने के लिए सामग्री-

-1 चम्मच जीरा
-3 चम्मच कटा हुआ धनिया हरा
-भुने हुए मूंगफली के दाने
-स्वादानुसार सेंधा नमक
-3 चम्मच देसी घी
-4 बड़े आलू उबले हुए
-2 हरी मिर्च
-1 चम्मच काली मिर्च

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...