Breaking News

नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस शिविर-2024 के लिए एनसीसी कैडेट पलक गुप्ता का हुआ चयन

लखनऊ। नवयुग कन्या महाविद्यालय, राजेन्द्र नगर लखनऊ (19 यू पी गर्ल्स बटालियन एनसीसी) की एनसीसी कैडेट पलक गुप्ता का चयन राष्ट्रीय स्तर पर नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस शिविर-2024 में उत्तर प्रदेश के दल में हुआ है।

👉राष्ट्रपति विक्रमसिंघे ने किया 13वें संविधान संशोधन का समर्थन, तमिल समुदाय की मांग पर कही ये बात

लगभग तीन महीने के कठिन प्रशिक्षण एवं स्थानीय व प्रादेशिक स्तर पर हुई चयन प्रक्रिया को पार करते हुए पलक गुप्ता ने चयनित होकर महाविद्यालय, 19 बटालियन एवं लखनऊ मुख्यालय एनसीसी को गौरवान्वित किया।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय एवं 19 बटालियन के कमांडिंग आफिसर कर्नल दीपक कुमार ने कैडेट को बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। महाविद्यालय की एनसीसी अधिकारी मेजर (डॉ) मनमीत कौर सोढ़ी ने अवगत कराया कि उत्तर प्रदेश निदेशालय में लाखों की संख्या में कैडेट्स है, जिनमें से चुनिंदा कैडेट्स को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस गणतंत्र दिवस शिविर में प्रतिभाग करने का अवसर प्राप्त होता है।

👉लखनऊ कैंट में एक भव्य उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हुआ ‘नो योर आर्मी फेस्टिवल’

जहां महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, तीनों सेनाध्यक्ष एवं अति विशिष्ट जनों की उपस्थिति में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में प्रतिभाग करना अपने आप में एक स्वर्णिम उपलब्धि है। महाविद्यालय की कैडेट्स विगत वर्षों में भी राष्ट्रीय स्तर पर गणतंत्र दिवस शिविर के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम के अंतर्गत विदेश में भी भारत का नेतृत्व कर महाविद्यालय को गौरवान्वित होने का अवसर देती रही है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...