Breaking News

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला भारत में

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद मंगलवार को अपनी दो दिवसीय यात्रा के लिए भारत पहुंच गए हैं। भारत आने के बाद उन्होंने अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर के साथ साझा हितों से जुड़े द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद 11-12 जुलाई तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे।

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला भारत में

विदेश मंत्री शाहिद नई दिल्ली में वैश्विक मामलों की भारतीय परिषद (आईसीडब्ल्यूए) में 43वां सप्रू हाउस व्याख्यान भी देंगे। मंत्रालय ने कहा कि मालदीव हिन्द महासागर क्षेत्र (आईओआर) में भारत का महत्वपूर्ण नौवहन पड़ोसी है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘सागर’ पहल (क्षेत्र में सभी के लिए सुरक्षा एवं वृद्धि) तथा ‘पड़ोस प्रथम’ नीति में विशेष स्थान रखता है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि मालदीव के विदेश मंत्री शाहिद की यात्रा दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग को प्रगाढ़ बनाने के लिए दोनों ओर से उच्च स्तरीय यात्राओं की श्रृंखला का हिस्सा है।

धर्मवीर प्रजापति कल आगरा में बंदियों एवं वृद्धजनों के साथ मनायेंगे अपना जन्मदिन

अब्दुल्ला शाहिद ने ट्वीट करते हुए कहा कि उनकी यात्रा मालदीव और भारत के बीच उच्च स्तरीय आदान-प्रदान की परंपरा को ध्यान में रखते हुए है। शाहिद ने लिखा मालदीव और भारत के बीच उच्च स्तरीय आदान-प्रदान की परंपरा को ध्यान में रखते हुए, मैं विदेश मंत्री जयशंकर के निमंत्रण पर आधिकारिक यात्रा पर नई दिल्ली के लिए प्रस्थान कर रहा हूं। दोनों देशों के रिश्तों को आगे बढ़ाने के लिए होने वाली चर्चा को लेकर मैं काफी उत्सुक हूं।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

नवनियुक्त नेवी चीफ ने पदभार संभालते ही मां के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, भावुक हो गए वहां मौजूद अधिकारी

नई दिल्ली:  एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी ने भारतीय नौसेना प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण ...