Breaking News

योगी सरकार ने किसानों को दिया होली का गिफ्ट, जानिए सबसे पहले

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हाल ही में राज्य के बजट पेश किया है. बजट यूपी सरकार में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने पेश किया. बजट में सभी वर्गों के साथ किसानों पर खास फोकस रखा गया.

बजट के बाद सीएम योगी ने विधासभा में कहा कि बजट में हमने अपने चुनावी संकल्प पत्र के 132 वादों में से 110 वादों के पूरा कर दिया है. यह बजट प्रदेश के किसानों के लिए सबसे खास रहा.

सीएम योगी ने विपक्ष को दिया करारा जवाब, कहा माफियाओं को मिट्टी में मिला देंगे

योगी सरकार ने किसानों को दिया होली का गिफ्ट

बजट में सीएम योगी ने किसानों के लिए बिजली बिल को लेकर बड़ा ऐलान किया है. जिसको योगी सरकार की ओर के किसानों को होली का गिफ्ट माना जा रहा है.

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कहा कि इस बजट में हमने उन 110 वायदों को पूरा कर दिया है, जिनको चुनावी संकल्प पत्र में शामिल किया गया था. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार का यह करीब 7 लाख करोड़ रुपए का बजट है, जिसमें किसानों के लिए बड़ी घोषणा की गई है.

योगी सरकार कहा है कि किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के अंतर्गत 51, 639.68 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि ट्रासंफर की जा चुकी है.

मदद: भारत ने भूटान को दिए 851 मिलियन

मीडिया से बात कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले बजट 2022-23 में प्रदेश की प्राइवेट ट्यूबवेल के बिजली बिल में 50 प्रतिशत की छूट दी गई थी, लेकिन अब इसमें 100 प्रतिशत छूट देने का प्रावधान किया गया है.

इस बात को दूसरी तरह कहें तो योगी सरकार ने किसानों के लिए बिजली बिल माफ करने की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही योगी सरकार ने प्रदेश के लोगों को दिवाली और होली पर एक-एक गैस का मुफ्त सिलेंडर देने का भी ऐलान किया है.

हालांकि इसका लाभ केवल उज्ज्वला योजना से जुड़े लाभार्थियों को ही मिल पाएगा, जिनकी संख्या 1 करोड़ 74 लाख के आसपास है. बजट में इसके लिए 3 हजार 47 करोड़ 48 हजार रुपए का प्रस्ताव किया गया है.

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...