Breaking News

ममता बनर्जी का धनखड़ पर आरोप, कमर तोड़ देने वाली सड़क

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में प्रदेश के गवर्नर व सरकार के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रही है। गवर्नर की ओर से भिन्न-भिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रदेश सरकार से हेलीकॉप्टर मांगी गई थी। जिसकी अनुमति प्रदेश सरकार द्वारा नहीं दी गई। इस बात के सामने आने के बाद ममता बनर्जी के कई मंत्रियों ने गवर्नर पर निशाना साधा था।

शुक्रवार शाम बर्दवान शहर में पहुंचे गवर्नर से जब पत्रकारों ने ममता बनर्जी के इन मंत्रियों के बयानों के बारे में पूछा तो गवर्नर जगदीप धनकड़ ने बोला कि ममता बनर्जी के भिन्न-भिन्न मंत्रियों के इस टिप्पणी पर मैं कुछ नहीं कहना चाहता हूं। व मुझे उम्मीद है कि प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी ही इन सभी के बयानों को सामूहिक तौर पर सुनकर विचार करेंगी व उनपर नियंत्रण करेंगी।

कमर तोड़ देने वाली सड़क
गवर्नर ने कहा, ”आज मैंने 700 किलोमीटर की यात्रा की है व राष्ट्रीय राजमार्ग की अवस्था तो बहुत अच्छी है, कहीं-कहीं प्रदेश सड़क भी अच्छी है, लेकिन इस यात्रा के दौरान 100 किलोमीटर से ज्यादा का सफर कमर तोड़ देने वाली सड़क थी व इसमें मरम्मत की गुंजाइश है। गवर्नर ने आगे बोला कि मेरे लिए एक ही संविधान है व मैं उसी संविधान के अनुसार काम कर रहा हूं। ”

ममता बनर्जी का धनखड़ पर आरोप
एक दिन पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गवर्नर जगदीप धनखड़ पर इशारों ही इशारों में बीजेपी के मुखपत्र के तौर पर कार्य करने का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर जब पत्रकारों ने उनसे सवाल पूछा तो गवर्नर जगदीप धनखड़ ने बोला कि एजुकेशन स्वास्थ्य व सड़कों की बात करने से कोई किसी का मुखपत्र नहीं हो जाता है। जब ममता बनर्जी ने बुलबुल तूफान के बाद सराहनीय कार्य किया था तो मैंने उनकी तारीफ की थी, व यह समाचार सभी मीडिया में सुर्खियों भी बनी थी। उस समय किसी ने मुझे उनका मुखपत्र नहीं बोला था तो अब ऐसी बातें क्यों कहीं जा रही हैं।

बनर्जी अपने मंत्रियों पर नियंत्रण रखें
गवर्नर ने कहा, ”मैं संविधान के अनुसार ही कार्य कर रहा हूं व ममता बनर्जी के किसी सार्वजनिक सभा में दिए गए सम्बोधन पर रिएक्शन नहीं दूंगा। उन्होंने बोला कि हां मैं यह चाहूंगा कि ममता बनर्जी अपने मंत्रियों पर नियंत्रण रखें। साथ ही उन्होंने बोला कि आज तक प्रदेश सरकार के किसी भी मंत्री ने मेरे 100 दिनों के कार्यकाल के दौरान एक भी लेटर लिखकर मुझे यह नहीं बताया कि मैंने कौन-सा गलत कार्य किया है। अगर वे ऐसा करते हैं तो मैं उस पर अवश्य चिंतन करूंगा व उसका जवाब भी दूंगा। ”

 

About News Room lko

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...