Breaking News

IIT मद्रास की छात्रा फातिमा लतिफ की खुदकुशी का मुद्दा लगातार जा रहा उलझता , मोबाइल से खुलेगा राज़

IIT मद्रास की छात्रा फातिमा लतिफ (Fathima Latif) की खुदकुशी (Suicide) का मुद्दा लगातार उलझता जा रहा है। किसी को ये यकीन नहीं हो रहा है कि फातिमा ने खुदकुशी की। परिवारवाले इसे आत्महत्या नहीं बल्कि मर्डर मान रहे हैं। उन्हें संदेह है कि इसमें IIT मद्रास के ही एक प्रोफेसर का हाथ होने कि सम्भावना है। बढ़ते दबाव के चलते अब कॉलेज प्रशासन ने केंद्रीय क्राइम शाखा को जाँच की जिम्मेदारी दी है। आईए सिलसिलेवार ढंग से एक नज़र डालते हैं कि इस घटना में आखिर कब क्या हुआ व किस तरह मृत्यु की गुत्थी उलझती जा रही है।

पंखे से लटकी मिली लाश
केरल के कोल्लम की रहने वाली फातिमा ने इस वर्ष जुलाई में आईआईटी मद्रास में एडमिशन लिया था। 9 नवंबर को उसकी डेड बॉडी हॉस्टल के कमरे मे मिली। 10 नवंबर को जब फातिमा की मां को कॉल का कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने उसके दोस्तों को फोन मिलाया। तलाश की गई तो उसकी डेड बॉडी पंखे से लटकी मिली।

मोबाइल से खुलेगा राज़

घटना के बारे में मालूम चलते ही परिवारवाले चेन्नई पहुंचे। यहां उन्हें फातिमा का मोबाइल मिला। फोन मिलते ही परिवार के लोग दंग हो गए। फातिमा की बहन आयशा के मुताबिक किसी ने उसके मोबाइल से छेड़छाड़ की थी। फातिमा के फोन के पासवर्ड बदल दिए गए थे। मोबाइल के होमस्क्रीन पर फातिमा ने अपनी मृत्यु के लिए ह्यूमैनिटीज व सोशल साइंस डिपार्टमेंट के प्रोफेसर को मृत्यु के लिए ज़िम्मेदार ठहाराया था। 14 नवंबर को मोबाइल को सायबर सेल के लिए जाँच के लिए भेज दिया गया है।

प्रोफेसर करता था परेशान!
मीडिया से वार्ता करते हुए परिवारवालों ने बोला है कि फातिमा ने बताया था कि उन्हें एक प्रोफेसर परेशान करता था। परिवार को पूरा यकीन है कि ये खुदकुशी नहीं आत्महत्या है। उनका बोलना है कि पंखे में रस्सी भी नहीं लगे थे। इसके अतिरिक्त मृत्यु से एक दिन पहले रात को खाने के समय कैंटीन में वो रो रही थी। उन्हें किसी दोस्त ने चुप भी कराया था। परिवारवालों का आरोप है कि उन्होंने सीसीटीवी फुटेज की मांग की थी लेकिन अभी उन्हें नहीं दिया गया है।

CM से मिले पिता
सीएम पलानीस्वामी व पुलिस महानिदेशक जेके त्रिपाठी से मुलाकात के बाद फातिमा के पिता अब्दुल लतीफ ने बोला कि परिवार निष्पक्ष जाँच चाहता है। उन्होंने कहा, ‘तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी ने भरोसा दिया है कि दोषियों को जल्द हिरासत में लिया जाएगा। मैं उनके आश्वासन से संतुष्ट हूं। जाँच कल प्रारम्भ हुई देखते हैं कि क्या होता है। ’अब्दुल लतीफ ने बोला कि पुलिस महानिदेशक ने भी कार्रवाई का भरोसा दिया है। उन्होंने दावा किया कि जब बेटी का मृत शरीर लेने परिवार व कोल्लम के महापौर आए थे तो पुलिस ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

भारी विरोध प्रदर्शन
फातिमा लतीफ के लिए न्याय की मांग के साथ द्रमुक की युवा शाखा, कांग्रेस पार्टी से संबद्ध नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया व भाकपा की विद्यार्थी शाखा ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन ने संस्थान के सामने विरोध प्रदर्शन किए। तमिलनाडु व केन्द्र सरकार के विरूद्ध नारे लगाते हुए विद्यार्थियों ने अपने लिए न्याय मांगा।

About News Room lko

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...