Breaking News

ममता सरकार ने दिल्ली, मुंबई सहित 6 शहरों से कोलकाता के लिए विमान सेवा पर लगाई रोक

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने 6 महानगरों से कोलकाता के लिए विमान सेवा पर रोक लगाने का फैसला किया है. कोलकाता एयरपोर्ट की तरफ से कहा गया है कि 6 से 19 जुलाई या अगले आदेश तक दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद से कोलकाता के लिए किसी विमान को अनुमति नहीं दी जाएगी और ना ही इन शहरों के लिए यहां से विमानों का संचालन होगा.

कोलकाता एयरपोर्ट डायरेक्टर की ओर से कहा गया है कि यह फैसला कोविड-19 की वजह से पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से की गई अपील को ध्यान में रखकर किया गया है.

गौरतलब है कि इन छह महानगरों में ही देश के सबसे अधिक कोरोना केस हैं. दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पश्चिम बंगाल में अब तक 20 हजार 488 लोग संक्रमित हो चुके हैं. राज्य में 717 लोगों की मौत हो चुकी है तो 13 हजार 571 लोग ठीक हुए हैं. राज्य में 6200 एक्टिव केस हैं.

देश में कोरोना संक्रमण की दिनोंदिन भयावह होती स्थिति के बीच पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 22,771 नए मामले सामने आये हैं जिससे संक्रमितों की संख्या 6.48 लाख के पार पहुंच गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश भर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 22,771 नए मामले सामने आए हैं जिससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,48,315 हो गई है. इसी अवधि में कोरोना वायरस से 442 लोगों की मृत्यु होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 18,655 हो गई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

विधानसौध में हंगामा, विपक्षी नेता ने की पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वालों की गिरफ्तारी की मांग

कर्नाटक राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत के बाद पाकिस्तान समर्थक नारे लगने का ...