Breaking News

शराब के लिए पैसे न देने पर बच्चों समेत पत्नी को घर से निकाल युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

औरैया। जिले के फफूंद क्षेत्र में पत्नी द्वारा शराब के लिए पैसे न देने पर युवक ने विवाद के बाद बच्चों समेत पत्नी को घर से निकाल कर बीती देर रात्रि बरामदे में लगे जंगले में रस्सी के सहारे फांसी के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि थाना क्षेत्र के गांव अकबरपुर डाणा निवासी जीवन सिंह उर्फ बल्लन (36) मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता था, लेकिन नशे का आदी होने के कारण वह आये दिन अपने परिवार से झगड़ा करता था। सोमवार की रात मृतक ने अपनी पत्नी कल्पना देवी से नशे के लिए रुपये मांगे तो घर में तंगी होने के चलते पत्नी ने रुपये देने से मना कर दिया।

जिसको लेकर मृतक ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर बच्चों सहित उसे घर से निकाल दिया। रात में कल्पना गांव स्थित अपने जेठ के घर बच्चों को लेकर चली गयी, घर में अकेला रह जाने के बाद जीवन सिंह ने अपने व पत्नी के कपड़ों को आग लगाकर जला दिया और देर रात्रि किसी समय उसने बरामदे में लगे जंगले में रस्सी के सहारे फांसी के फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली। मंगलवार सुबह तड़के पत्नी जब अपने जेठ के यहाँ से घर आयी तो घर की अंदर से कुंडी बंद थी, उसने अपने ससुरालियों को सूचना दी। ससुरालीजनों ने दीवार पर चढ़कर घर के अंदर देखा तो मृतक का शव फांसी के फंदे पर लटक रहा था।

जिस पर उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक अपने पीछे पत्नी कल्पना देवी के अलावा पुत्री गौरी (11), पुत्र भोला (7) गनेश (5), कार्तिक (4) तथा एक वर्षीय पुत्री को छोड़ गया। साले मनोज सिंह ने पोस्टमार्टम कराए जाने के लिए थाने में तहरीर दी है।

रिपोर्ट- शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Aditya Jaiswal

Check Also

बकरीद पर कुर्बान होगा छह लाख रुपये का पठान, प्रयागराज के सोनू मियां ने उदयपुर में लगाई बोली

प्रयागराज। कुर्बानी के त्योहार बकरीद के दिन पहले बकरा मंडी में जानवरों की जमकर बिक्री ...