Breaking News

खुन खुनजी महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में “राष्ट्रीय युवा दिवस” के रूप में मनी स्वामी विवेकानंद की जयंती

लखनऊ। आज खुन खुन जी महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्वामी विवेकानंद जयंती “राष्ट्रीय युवा दिवस” के रूप में हर्षोल्लास के साथ प्राचार्या प्रोफेसर अंशु केडिया के मार्गदर्शन में मनाया गया। स्वामी विवेकानंद एक महान आध्यात्मिक गुरु, समाज सुधारक एवम समस्त विश्व में भारतीय सनातन धर्म और संस्कृति के वाहक थे।

उन्होंने बालिकाओं और स्त्रियों की शिक्षा की दिशा में बहुत अधिक कार्य किया। कालीचरण पीजी कॉलेज में समाजशास्त्र विभाग में विभागाध्यक्ष डॉक्टर मीना कुमारी ने विवेकानंद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मौसम विज्ञान ने दिल्ली समेत इन राज्यों के लिए जारी किया बारिश को लेकर अलर्ट

इस अवसर पर नारी शिक्षा निकेतन महाविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर सुमन मिश्रा प्रमुख वक्ता के रूप में उपस्थित थीं। उन्होंने छात्राओं को स्वामी विवेकानंद के जीवन और व्यक्तित्व के विभिन्न पहलुओं पर प्रोत्साहन पूर्ण व्याख्यान दिया।

कार्यक्रम का संचालन राजनीति विज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डाॅ सत्यम द्वारा किया गया। महाविद्यालय की शिक्षिकाएं डॉक्टर रंजीत कौर, डॉक्टर बीना यादव और अन्य शिक्षिकाओं की गरिमापूर्ण उपस्थिति रही। कार्यक्रम में महाविद्यालय की 75 छात्राएं उपस्थित थीं।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...