Breaking News

यहाँ एक मुस्लिम युवक ने पेश की एकता की मिसाल, निकाह में पहनी सिख पगड़ी व फिर किया ये…

‘कोई बोलता है, तुम हिंदू बन जाओ, कोई बोलता है, तुम मुसलमान बन जाओ। कुछ ऐसा कर जाओ, इस जिंदगी में हर मजहब की तुम पहचान बन जाओ’। जी हां. हम ऐसा इसलिए लिख रहे हैं, चूंकि हमारे उक्त कथन की तस्दीक करती हुई एक तस्वीर आज के जमाने की सबसे बड़ी ताकत सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रही है।

इसे महज एक तस्वीर कहना ही मुनासिब नहीं होगा बल्कि यह तो एकता की अपनी एक अलग और अनुपम पहचान है। यह उन लोगों पर एक जोरदार तमाचा है, जो हिंदू-मुस्लिम के नाम की सियासत कर समुदाय में कटुता फैलाना का काम करते हैं और हमारे समाज में अराजकतावाद और अलगाववाद को बढ़ावा देते हैं।

मगर, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होती इस तस्वीर ने एक मिसाल पेश की है। मिसाल एकता की, मिसाल आपसी भाईचारे की, मिसाल आपकी सौहार्द की, मिसाल शांति की। मिसाल एक-दूसरे के लिए कुछ कर गुजर जाने की। खबर लिखे जाने तक इस तस्वीर को 50 हजार से भी अधिक लोग रीट्वीट कर चुके हैं। यह तस्वीर पंजाब के गिदड़बाहा की है, जहां पर एक मुस्लिम युवक अब्दुल ने अपने निकाह की रस्म अदायगी सिख पगड़ी पहन कर की। इतना ही नहीं, इस मौके पर उनके मित्रों ने भी पगड़ी पहनी।

अब्दुल बताते हैं कि राजधानी दिल्ली में दंगों के दौरान सिखों की दरियादिली, भाईचारे और एकता से प्रेरित होकर उन्होंने ऐसा करने का फैसला किया है। दरअसल, दिल्ली दंगों के दौरान मुस्लिम लड़की की शादी में सिख भाइयों ने सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए पहरा दिया था। फिलहाल, इस तस्वीर के सुरूर का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि इसे जमकर वायरल किया जा रहा है।

इसी बीच कई ट्विटर यूजर ने इस तस्वीर को लेकर ट्वीट किया है, जिसमें एक यूजर ने लिखा, ‘हिंदुस्तान में ही ऐसी एकता ही मिसाल देखने को मिलती है. वहीं, एक यूजर ने लिखा, हिंदुस्तान को तरक्की देने के लिए सभी धर्मों के लोगों को मिलजुलकर रहना चाहिए।’

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...