Breaking News

सड़क निर्माण में गड़बड़ी पर मेयर सख्त

लखनऊ। मानक के अनुरुप सड़क निर्माण की शिकायत पर महापौर संयुक्ता भाटिया स्वयं निरीक्षण के लिए पहुंची। महापौर ने सड़क पर चलवाई गैंती, ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने के दिये निर्देश, भुगतान रोकने के आदेश दिए। उन्होंने अभियंताओं को चेतावनी दी और फटकार लगाई।
राजाजीपुरम एवं राजेन्द्र नगर में बन रही सड़कों में खराब सड़क बनाने की शिकायत महापौर संयुक्ता भाटिया को स्थानीय जनता द्वारा मिली।

जिसपर महापौर ने तत्काल मुख्य अभियंता महेश वर्मा सहित अन्य अधिकारियों को मौके पर तलब कर उक्त स्थल पर स्वयं निरक्षण करने पहुँची। निरीक्षण के दौरान 300 मीटर पेवर द्वारा बनाई गई कि सड़क की ऊपरी परत निकल चुकी थी। महापौर ने तत्काल अपने सामने सड़क को तीन विभिन्न स्थानों से खुदवाकर सड़क जाँचने के लिए निर्देशित किया।

साथ ही मुख्य अभियंता को उक्त सड़क का भुगतान रोकने के लिए निर्देशित किया एवं उपस्थित अवर अभियंता और सहायक अभियंताओं को कड़ी फटकार लगाते हुए दुबारा सड़क अपने सामने गुणवत्तापूर्ण निर्माण के लिए निर्देशित किया। महापौर ने सड़क बनाने वाले कार्यदायी संस्था के अन्य कार्यों की जाँच करने एवं खराब कार्य करने पर ब्लैकलिस्ट करने के लिये निर्देशती किया। स्थानीय लोगों महापौर को बताया कि सड़क बनाते समय उन्होंने ठेकेदार एवं अभियंता से बात करने की प्रयास किया था, जिसपर दोनों द्वारा काम मे बाधा उत्पन्न न उत्पन्न करने की सलाह दी गयी।

महापौर ने सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि जनता को कार्य का मानक पूछने और अपने सामने गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने का पूर्ण अधिकार है। जनता से सॉफ्ट नेचर से बात करे अधिकारी। जनता की संतुष्टि ही हमारे कार्य का पैमाना होना चाहिए। सड़क टूटने बाबत पर महापौर द्वारा पूछताछ करने पर अभियंता अवधेश सिंह द्वारा बताया गया कि उक्त सड़क पर स्कूल स्थित है जिसपर रात में सड़क बनने के बाद प्रातः अभिभावकों की गाड़ियों ने परत निकाल दी जिसपर महापौर ने कहा यदि ऐसा अंदेशा था तो दोनों तरफ बैरिकेडिंग लगानी चाहिए थी। महापौर ने नगर आयुक्त को पास हुई समस्त सड़को की रैंडम चेकिंग कराने के लिए भी निर्देशित किया।

इसके साथ ही महापौर ने राजेंद्र नगर में भारती भवन के पीछे निर्मित सड़क की शिकायत आने पर वहाँ का भी निरीक्षण किया। जहाँ सड़क बनने के बाद गड्ढे हो गए थे जिसपर महापौर ने अभियंता को फटकार लगाई, अभियंता द्वारा बताया गया कि कार्यदायी संस्था का एक गाड़ी सामान ओवर हीट हो जाने के कारण सड़क खराब हो गयी है, महापौर ने आज रात को ही सड़क बनाने के लिए निर्देशित कर अवगत कराने के लिए कहा। महापौर ने उक्त दोनों कार्यदायी संस्थाओ पर अर्थदंड लगाने के निर्देश मुख्य अभियंता को दिए। इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ मुख्य अभियंता महेश वर्मा, अवर अभियंता अपूर्व पाण्डेय, अवधेश सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

यूट्यूबर साक्षी मिश्रा ने ससुर समेत नौ लोगों पर दर्ज कराया मुकदमा, लगाए ये आरोप

बरेली:  बरेली की यूट्यूबर साक्षी मिश्रा ने अपने ससुर हरीश नायक पर एक और मुकदमा ...