Breaking News

डेटिंग ऐप पर पुरुषों को ठगने के आरोप में MBA ग्रेजुएट और उसके साथी गिरफ्तार

लंदन के एक संस्थान से एमबीए की डिग्री रखने वाली 32 वर्षीय महिला सुरभि गुप्ता को डेटिंग ऐप के जरिए कई लोगों से लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है जो उसकी योजनाओं में सहयोगी थे।

पायल और साक्षी जैसे उपनामों का इस्तेमाल करने वाली गुप्ता दिल्ली के चांदनी चौक की निवासी हैं और उन्हें 12 अक्टूबर को उनके आवास पर हिरासत में लिया गया था। सात दिन की पुलिस रिमांड के बाद, उन्हें गुरुवार को न्यायिक हिरासत में रखा गया था। जांच के दौरान, गुप्ता ने पिछले दो महीनों के भीतर 10 से अधिक व्यक्तियों से 30 लाख रुपये से अधिक की ठगी करने की बात स्वीकार की। पुलिस के अनुसार, जांच तब शुरू हुई जब एक व्यक्ति ने 10 अक्टूबर को सेक्टर 29 पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि उसे डेटिंग ऐप ‘बम्बल’ पर मिली एक महिला ने लूट लिया है।

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि महिला ने 1 अक्टूबर को उससे संपर्क किया था और व्यक्तिगत रूप से मिलने की इच्छा व्यक्त की थी। पीड़िता की मुलाकात सुरभि गुप्ता से गुरुग्राम के सेक्टर 47 में एक बार के पास हुई थी. उन्होंने घटनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा, “फिर हमने पास की एक दुकान से कुछ शराब खरीदी और अपने आवास पर चले गए। मेरे घर पर रहते हुए, उसने मुझे बर्फ लाने के बहाने रसोई में भेजा, इस दौरान उसने मेरे साथ एक नशीला पदार्थ मिला दिया।” पी, जिससे मैं बेहोश हो गया। नशीले पदार्थ का प्रभाव इतना गंभीर था कि मैं 3 अक्टूबर को जागा और पाया कि वह मेरी सोने की चेन, आईफोन 14 प्रो, 10,000 रुपये नकद, क्रेडिट और डेबिट कार्ड लेकर फरार हो गई है। जांच करने पर, पता चला कि मेरे डेबिट और क्रेडिट कार्ड से 1.78 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं।”

पीड़िता की शिकायत के आधार पर, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की और मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया।

इसके बाद, सुरभि गुप्ता को उनके दिल्ली स्थित आवास से पकड़ लिया गया और सात दिनों के लिए पुलिस हिरासत में रखा गया। अधिकारियों ने उसके कब्जे से एक सोने की चेन, 15 डेबिट और क्रेडिट कार्ड, 1.60 लाख रुपये नकद, दो लैपटॉप, तीन मोबाइल फोन और एक घड़ी बरामद की।पूछताछ के दौरान, गुप्ता ने अपने दो सहयोगियों की पहचान का खुलासा किया, दोनों को एक ही दिन गिरफ्तार किया गया था। उनकी पहचान विशाल और सुशील के रूप में की गई और जेल भेजने से पहले उन्हें अदालत में पेश किया गया।

पुलिस के अनुसार, गुप्ता ने यूके में एमबीए करने से पहले दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक की पढ़ाई पूरी की थी। व्यक्तियों को धोखा देने के लिए समूह बनाने से पहले, उसने कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ कार्य अनुभव प्राप्त किया था।

About News Desk (P)

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...