Breaking News

जिले में शीतलहर को देखते हुए 1 से 8 तक के स्कूल 15 जनवरी व 9 से 12 तक के आठ जनवरी तक बन्द

औरैया। भीषण सर्दी व गलन के काऱण हर कोई परेशान है। लख़नऊ समेत कई जिलों में स्कूलों के अवकाश घोषित हो गए थे लेकिन औरैया में स्कूल खुले होने के कारण बच्चे ठिठुरते हुए घने कोहरे में स्कूल जाने को मजबूर थे। शिक्षक संघ व अभिभावकों की मांग पर मंगलवार को डीआओएस ने अवकाश की घोषणा कर दी।

जिसमें एक से आठ तक के स्कूल 14 जनवरी तक बन्द रहेंगे जबकि कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल सात जनवरी तक।चूंकि आठ जनवरी को रविवार है इसलिए 9 से 12 तक के स्कूल नौ जनवरी को स्कूल खुलेंगे और 15 जनवरी को रविवार होने के कारण एक से आठ तक के स्कूल 16 जनवरी को खुलेंगे। यह आदेश सभी बोर्ड के स्कूलों के लिए है।

इस साल एक जनवरी से मौसम ने एकदम करवट ली और घना कोहरा व गलन भरी सर्दी। सर्द हवाओं ने हर किसी को बेचैन कर दिया। स्कूली बच्चे इस भीषण सर्दी में जाने को मजबूर थे। अभिवावक भी परेशान थे। जबकि कई जिलों में अवकाश घोषित था।

पैदल जा रहे युवक को वाहन ने रौंदा, उपचार के दौरान हुई मौत

इस बीच शिक्षक संघठन भी डीएम व डीआओएस से मिला। अभिभावकों ने भी डीएम पीसी श्रीवास्तव से अवकाश करने की मांग की। जिस पर डीआईओएस डॉ चंद्रशेखर मालवीय ने मंगलवार को पत्र जारी करते हुए अवकाश की घोषणा की।

अवकाश घोषित होने पर शिक्षको और अभिभावकों ने धन्यवाद दिया है। इधर बच्चों को भी राहत मिली है। अब एक से आठ तक के स्कूल 16 जनवरी को खुलेंगे। 14 तक अवकाश है और 15 को सन्डे। इधर 9 से 12 तक के स्कूल आठ जनवरी को खुलेंगे। सात जनवरी तक अवकाश है और आठ को सन्डे है। डीआओएस डॉ चंद्रशेखर मालवीय ने बताया कि यह आदेश सभी बोर्ड के विद्यालयों पर लागू है।पालन न करने पर कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...