Breaking News

दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में बनेगा मेडिकल कॉलेज, सरकार ने दी मंजूरी

दिल्ली में स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में जल्द ही मेडिकल कॉलेज शुरू किया जाएगा। कुलपति ने आज घोषणा की है कि केंद्र सरकार ने मेडिकल कॉलेज शुरू करने की अनुमति दे दी है। यूनिवर्सिटी के शताब्दी दीक्षांत समारोह में कुलपति नजमा अख्तर ने यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॉलेज के प्रस्ताव को केंद्र से मंजूरी मिलने की बात कही है।

उन्होंने कहा, “हमारी कड़ी मेहनत सफल हुई है। हमारा कई वर्षों का सपना आज सच हो गया है। मैं इसमें हमारी मदद करने के लिए हमारे देश के प्रधान मंत्री, शिक्षा मंत्री, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को धन्यवाद देना चाहती हूं।” इसके अतिरिक्त कुलपति ने घोषणा की कि विश्वविद्यालय जल्द ही मध्य पूर्व में एक अंतरराष्ट्रीय परिसर स्थापित करने की योजना बना रहा है।

जामिया मिलिया इस्लामिया ने आज नई दिल्ली के विज्ञान भवन में अपना शताब्दी वर्ष का दीक्षांत समारोह मनाया। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ समारोह के मुख्य अतिथि थे। जबकि दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने की।

उन्होंने समारोह में कहा, “हमारे पास दंत चिकित्सा, फिजियोथेरेपी, प्राथमिक चिकित्सा स्वास्थ्य केंद्र हैं, लेकिन जामिया में मेडिकल कॉलेज नहीं है। एक वीसी के रूप में, मैंने हमेशा अपने छात्रों और संकाय की ओर से एक मेडिकल कॉलेज के लिए अनुरोध किया है। हमने भारत सरकार से इसके लिए अनुरोध किया है, और अब मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि जामिया को परिसर में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की अनुमति दी गई है।”

About News Room lko

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...