Breaking News

गाजीपुर सिटी से दिलदारनगर के लिए 90 की रफ्तार से दौड़ी मेमू, यात्रियों ने लगाए हर-हर महादेव के जयकारे

गाजीपुर: ताड़ीघाट-मऊ रेल विस्तारिकरण परियोजना के अंतर्गत नवनिर्मित सोनवल स्टेशन से गाजीपुर घाट स्टेशन के बीच बनी नई रेल लाइन का रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ से वर्चुअल लोकार्पण किया। इसके बाद एक नई ट्रेन मेमू गाजीपुर सिटी स्टेशन से सोनवल होते हुए दिलदारनगर के लिए दोपहर 12.16 बजे दिलदारनगर के लिए रवाना हुई। यात्रियों ने हर-हर महादेव और जय श्री राम का उद्घोष करके अपने उत्साह का परिचय दिया। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन 80-90 प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी।

महकमें के अनुसार नवनिर्मित रेल सह सडक पुल को करीब चार लाख की लागत से बारह किस्म के 40 कुंतल फूलों सजाया गया है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लाइव देखने के लिए गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर कार्यक्रम का आयोजन रेलवे विभाग की ओर से किया गया था। कार्यक्रम में दो प्रोजेक्टर लगाए गए थे। एक प्रोजेक्टर बड़ा था तो दूसरा छोटा।

प्रोजेक्टर के माध्यम से सिटी रेलवे स्टेशन के कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा। वहीं सिटी रेलवे स्टेशन पर सुबह से ही गहमागहमी का माहौल रहा। गाजीपुर-ताड़ीघाट प्रोजेक्ट के तहत प्रधानमंत्री ने नवनिर्मित सोनवल रेलवे स्टेशन, गाजीपुर घाट, गंगा पर बने रेल सह रोड ब्रिज और उसके उपर बिछाई गई बड़ी डबल रेलवे लाइन तथा विद्युतीकरण का लोकार्पण किया।

About News Desk (P)

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...